मुख्य समाचार
हाईकोर्ट ने नगर आयुक्त को दिया आदेश, तीन दिन में शहर को साफ-सुथरा बनाने की पेश करें योजना वोट देना हमारा अधिकार ही नहीं, बल्कि नैतिक जिम्मेदारी भी : मुख्य निर्वाचन अधिकारी जानिये कौन हैं डोम राजा, जो पीएम मोदी के बनेंगे प्रस्तावक OMG: 30 साल छोटी डांसर को डेट कर रहा ये एक्टर सरकारी शिक्षा का हाल, प्रति विद्यालय 11 छात्रों का नामांकन कूड़े के ढेर में लगी आग, दुकान सहित रिक्शा हुआ जल कर राख़   जब डिंपल ने मायावती का पैर छूकर लिया आशीर्वाद जानिए, मौसमी चटर्जी से जुड़े अनसुने पहलू पुलिस की तत्परता से बची मासूम की जान यूपी बोर्ड: रिजल्ट को लेकर रास्ता साफ, सामने आ गई डेट महिला टी-20 चैलेंज : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और मिताली अलग- अलग टीमों की करेंगी अगुवाई सपा बसपा की संयुक्त रैली में सांड ने मचाया जमकर उत्पात कुशीनगर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से 4 प्रत्याशियों ने दाखिल किये नामांकन पत्र देश की 130 करोड़ जनता का बार-बार अपमान क्यों कर रही है बीजेपी : मायावती प्रधान जी प्रेस वार्ता से भागते हैं : अखिलेश भाजपा ने ईवीएम को हैंक कर लिया है- हार्दिक पटेल कांग्रेस ने यूपी की गोरखपुर व वाराणसी सीट के उम्मीदवारों के नाम का किया एलान PM मोदी ने कहा- पड़ोस में आतंकवाद की फैक्ट्री चल रही है और विरोधी बोलते हैं यह मुद्दा ही नहीं है सीएम ममता की बायोपिक पर रोक, दिया ये करारा जवाब कांग्रेस को यूपी में बड़ा झटका, इस प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज, जानिए क्या रही वजह B.Ed डिस्टेंस अभ्यर्थियों का CET परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन दिव्यांका त्रिपाठी ने किया इस शो को छोडने का फैसला, जानें वजह पोलिंग बूथ पर पीठासीन अधिकारी से मारपीट करने वाला गिरफ्तार जन्मदिन पर सचिन को मिला नोटिस वाला तोहफा कैसरगंज के प्रेक्षकों ने चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, कार्यवाही की चेतावनी मनचले ने तेल छिड़क कर युवती को जलाया, बेटी के साथ मां भी झुलसी हेलीकॉप्टर से गरमाया एमपी का सियासी माहौल  मोदी चौकीदार हैं या कोई शहंशाह : प्रियंका
 

प्रदेश सरकार ने योजनाओं को बंद करके जनता का लाभ छीन लियाः दीपनारायण


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 11/06/2018 20:00:19
276 Views

प्रदेश सरकार ने योजनाओं को बंद करके जनता का लाभ छीन लियाः दीपनारायण

झांसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था। जबकि सरकारी आकड़े बता रहे है कि आजादी के बाद से अब तक करीब 2 करोड़ 15 लाख ही लोग सरकारी नौकरी कर रहे है। यह कैसे सम्भव हो सकता है। चार सालों में कोई भी जनहितकारी योजना बुन्देलखंड में नहीं आई। 2019 के चुनाव नजदीक आते ही बुन्देलखंड में उद्योग लगाने के नाम इन्वेस्टर्स समिट कर जनता को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने कई लाभकारी योजनाओं को बंद करके जनता का लाभ छीन लिया है। अब देश और प्रदेश की जनता भाजपा के जुमले समझ चुकी और लोकसभा चुनाव में जनता ही इसका जबाव देगी। यह बात सपा के पूर्व गरौठा विधायक दीपनारायण सिंह यादव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही।
स्माजवादी पार्टी के पूर्व गरौठा विधायक दीपनारायण सिंह यादव ने अपने कार्यालय पर पत्रकारों चर्चा करते हुए मोदी और योगी सरकार जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार को 4 साल पूरे हो चुके है। इन 4 सालों में मोदी सरकार को न तो बुन्देलखंड के युवाओं की याद आई और न ही बुन्देलखंड में उद्योग लगाने की। अब 2019 लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही बुन्देलखंड की याद सताने लगी है। जनता को लुभाने के लिए बुन्देलखंड में इन्वेस्टर्स समिट करा रहे है। देश की जनता भोली भाली है पर बेबकूव नहीं और आने वाले लोकसभा चुनाव 2019 में इसका जवाब भाजपा को हराकर देगी। उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा सरकार में प्रदेश के युवाओं, कन्याओं, वृद्वाओं व किसानों के लिए कई लाभकारी योजनाएं चलाकर उन्हें लाभ देने का काम किया था। लेकिन योगी सरकार के आते ही तमाम योजनाओं को बंद करके जनता का लाभ छीनने का काम किया है। किसानों के कर्ज माफी के नाम पर सिर्फ और सिर्फ उनका मजाक उड़ाया जा रहा है। विदेशों से कालाधन वापस लाने के लिए नोटबंदी की गई, लेकिन अभी तक कालाधन वापस नहीं आया और न ही कालाधन रखने वालों के नाम उजागर किये गए। नोटबंदी से गांव के गांव खाली हो गए। गरीब और गरीब हो गया। भाजपा वाले हिन्दू और मुसलमानों के भाईचारें को खत्म कर नफरत फैलाने का काम कर राजनैतिक रोटियां सेंक रही है। टैक्स के नाम पर जनता को लूटा जा रहा है। थानों से लेकर सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार का बोलबाला चर्म पर है। इस दौरान एमएलसी श्रीमती रमा निरंजन, राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश पाल, वीरेन्द्र यादव, अस्फान सिद्दकी, प्रतिपाल यादव, जवाहर सिंह यादव, बृजेन्द्र सिंह यादव, शकील खान आदि सपाई तौजूद रहे।  
बॉक्स
लाखों छात्र-छात्राओं का भविष्य कर दिया अंधकार मय
पूर्व विधायक ने सरकार पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि बुन्देलखंड विश्वविद्यालय के लाखों छात्र-छात्राओं को परीक्षा में फेल कराया है। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में बुन्देलखंड विश्वविद्यालय के परीक्षा का परिणाम आया है। जिसमें 80 से 85 प्रतिशत बच्चों को फेल कर दिया गया है। इतनी बड़ी संख्या में फेल करने के पीछे बड़ा कारण है। मोदी सरकार ने रोजगार देने के वादे से बचने के लिए षड़यंत्र रचकर बुन्देलखंड के लाखों युवाओ का सपना तोड़ते हुए उनका भविष्य अंधकार मय कर दिया। उन्होंने कहा कि सोचनीय विषय है कि एक दिन में 1 हजार कॉपियां का यदि एक अध्यापक मूल्याकंन करेगा तो परिणाम कितना निष्पक्ष होगा यह तो सभी समझ सकते है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं के भविष्य को देखते हुए वह 13 जून को सपा जिलाध्यक्ष छत्रपाल सिंह, एमएलसी रमा निरंजन आदि के साथ कुलपति से मुलाकात कर समस्या का निस्तारण करने का प्रयास करेंगे।

The state government Liyah benefited the public by shutting down the plans Dipnarayan

Web Title: The state government Liyah benefited the public by shutting down the plans Dipnarayan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया