मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी
 

मतदान केन्द्रों की अन्तिम सूची का प्रकाशन 04 जुलाई को: जिलाधिकारी


SHUBHENDU SHUKLA 12/06/2018 17:23:50
260 Views

Lucknow. डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अनुमोदित मतदान स्थलों के भौतिक सत्यापन एवं सम्भाजन के लिए समय सारिणी निर्धारित की गयी है। 10 जून को मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन, 14 जून मतदान केन्द्र प्रस्ताव के भौतिक सत्यापन के बाद मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियो के साथ बैठक, 19 जून को दावा और आपत्तियों को आमंत्रित करने के लिए मतदान केन्द्र के मसौदे का मसौदा तैयार किए जाएंगे। 

Publication of final list of polling booths on 04th July

यह भी पढ़ें...NHM में भ्रष्टाचार चरम पर, निदेशक से लेकर प्रमुख सचिव तक...

  14 तक सर्वर पर डेटा प्रविष्टि

19 जून को जिला निर्वाचन अधिकारी स्तर पर सभी पुन:निर्मित राजनीतिक दलों आदि की स्थानीय स्तर पर मतदान केन्द्रों की मौजूदा सूची संशोधन के प्रस्ताव की आपूूर्ति प्रतियां, 29 जून जिला निर्वाचन अधिकारी के स्तर पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के सुझाव के साथ मिलकर मतदान केन्द्र की अन्तिम सूची तैयार करने व 04 जुलाई को मतदान केन्द्रों की अन्तिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। वहींं, 14 जुलाई तक राज्य ईआरएमएस सर्वर पर डेटा प्रविष्टि, जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय को मतदान केन्द्रों की सूची का प्रेषण किया जायेगा।

यह भी पढ़ें...मायावती करेंगी ये सबसे बड़ा ऐलान, BJP भी नहीं तोड़ पाएगी चक्रव्यूह

  14 जून को बैठक

जिलाधिकारी ने बताया कि मतदेय स्थलों के भौतिक सत्यापन एवं सम्भाजन के पश्चात मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियो के साथ चर्चा की जाएगी। इस दौरान मतदेय स्थलों के प्रस्ताव तैयार करने के लिए 14 जून को सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी है।

Web Title: Publication of final list of polling booths on 04th July ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया