मुख्य समाचार
 

राहुल ने जीता करोड़ों का दिल, कही ये 10 बड़ी बातें, बताया BJP का भविष्य...


SHUBHENDU SHUKLA 13/06/2018 00:32:36
980 Views

Mumbai. लोकसभा चुनाव को जहां एक ओर घमासान छिड़ा हुआ है। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुंबई में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान भाषण से करोड़ों समर्थकों का दिल जीत लिया। राहुल ने कहा कि सबसे पहले वह पूर्व पीएम अटल बिहारी को देखने पहुंचे। किसी भी समारोहों में आडवाणी जी की रक्षा करते हैं। वरिष्ठ लोगों से आशीर्वाद और ज्ञान लेना ही सफलता हासिल दिलाती है।

Rahul Gandhi addressed the public meeting in Mumbai

यह भी पढ़ें...खुशी कपूर का लेटेस्ट फोटोशूट, सोशल मीडिया पर मचा रहा धमाल

  BJP को मिलेगी करारी हार

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की राजनीति को जनता जान चुकी है। अब बीजेपी इस बार लोगों को बरगला नहीं पाएगी। कर्नाटक का चुनाव इस बात का उदाहरण है। यहां उनकी हार ने जनता की आंधी का रुख किस ओर है, यह बता दिया है। गुजरात में भी बीजेपी किस तरह से जीत पाई है, यह सभी जानते हैं।

Rahul Gandhi addressed the public meeting in Mumbai

यह भी पढ़ें...दीपिका के बढ़े भाव, कहा- मेल एक्टर्स के बराबर चाहिए फीस

  हार का स्वाद चखेगी बीजेपी

राहुल ने कहा कि राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ में भी इस बार नया होगा। यहां से बीजेपी का नामो निशान मिट जाएगा। कांग्रेस और अन्य पार्टियां मिलकर बीजेपी को हार का स्वाद चखाएगी। कांग्रेस का लक्ष्य सबको साथ लेकर आगे बढ़ना है। कांग्रेस हमेशा से सभी वर्गों को साथ लेकर और कंधे से कंधा मिलाकर काम करती आई है। मुंबई में उस समय पूरा समा बदल गया जब राहुल ने मराठी भाषा में भाषण की शुरुआत की। इससे पहले कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने राहुल का जोरदार स्वागत किया। 

Rahul Gandhi addressed the public meeting in Mumbai

यह भी पढ़ें...चुनाव से पहले कांग्रेस को मिली बड़ी कामयाबी, 52 संगठन पार्टी में हुए शामिल

 इन 100 बातों से जीता दिल


1- राहुल गांधी ने कहा कि मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है। यह पूरे हिन्दुस्तान में अकेली ऐसी नगरी है, जो पूरे विश्व की राजधानी बनने की ओर अग्रसर है। देश के कई हिस्सों से लोग यहां आते हैं। लेकिन यहां सभी धर्म और जाति के लोगों को अपनाया जाता है और सम्मान भी मिलता है। मुंबई की अपनी सबसे अलग पहचान है।  

2- राहुल ने कहा कि मुंबई जिस तरह से सभी लोगों को साथ लेकर आगे बढ़ रही है, उसी तरह कांग्रेस भी गरीब और अमीर सभी को साथ लेकर चलती है। कांग्रेस गरीबों, बेसहारों, किसानों और मजदूरों की पार्टी है। सबका हित सोचकर आगे बढ़ना ही कांग्रेस का लक्ष्य है। कांग्रेस हर व्यक्ति का बराबर सम्मान करती है। किसी भी व्यक्ति को डराने, धमकाने और कुचलने का काम नहीं करती है। उन्होंने मीडिया से भी कहा कि कांग्रेस की सरकार में वह खुलकर बोल सकते थे कि कांग्रेस ने ये दिया है आपको। 

3- उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी और आरएसएस पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी ने मुंबई ओर देश को क्या दिया? किसनों का कर्जा माफ करने का वादा किया था। लेकिन अमीरों का कर्जा कर दिया। 2 करोड़ रोजगार का वादा करने के बाद भी सड़कों पर युवा रोजगार के लिए भटकने को मजबूर हैं। जबकि अरुण जेटली कहते हैं कि किसानों का कर्जा माफ करना उनकी पॉलिसी नहीं है।

4- उन्होंने कहा कि तीन बड़े पूंजीपति देश का करोड़ों रुपया लेकर भाग चुके हैं। जिनमें नीरव मोदी, ललित मोदी और माल्या की करतूत सभी जानते हैं। यब बात बोलते ही कुछ समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने कहा कि अब सिफ नरेन्द्र मोदी बचे हुए हैं। इस पर राहुल ने जवाब देते हुए कहा कि वह भी भाग जाएंगे। 

5- उन्होंने कहा कि देश में युवा रोजगार के लिए भटकर रहा है। अमित शाह के बेटे जय शाह ने 50 करोड़ को 80 करोड़ रुपए में बदल दिया। उनके अंदर भी घबराहट है। यहां तक कि पीएम नरेन्द्र मोदी के भाषणों को ध्यान से सुना जाए तो उनकी आवाज में भी डर और घबराहट है। पीएम कहते हैं कि तुम सब आपस में ही। उनके मंच से सच्चाई सुनाई देगी। देश उनके भाषणों से चलेगा। 

6- पीएम ने कहा था कि वह देश के चौकीदार हैं। लेकिन मेहुल चौकसी, नीरव मोदी जैसे लोग देश का करोड़ों रुपया डकार कर भाग निकले। ऐसे लोगों को पीएम नीरव भाई और मेहुल भाई कहकर सम्मान से बुलाते थे। ऐसे लोगों का अब तक पता नहीं लग सका कि कहां चले गए। पीएम मोदी देश के नहीं कुछ चंद पूंजीपतियां और अमीरजादों के चौकीदार हैं।  

7- राहुल ने कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी जी ने देश के लिए संघर्ष और काम किया है। वह सबसे पहले एनसे मिलने आए। कहा कि वह कई अलग अलग समारोह में जाते हैं। हर समारोहों में आडवाणी जी की रक्षा करते हैं। 

8- उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि जहां कहीं भी बीजेपी और आरएसएस नफरत फैलाती है। उन सभी जगहों पर कांग्रेस लोगों को लोड़ेगी और प्यार बांटने का काम करेगी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दिल में सभी गरीबों के लिए सम्मान और प्यार है। गरीबों की मदद और उनका हक दिलाने में कांग्रेस के कार्यकर्ता सबसे आगे रहते हैं। 

9- उन्होंने मंच से मीडिया की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये भी डरे हुए हैं। इनकी कोई गलती नहीं है। इनके रक्षा की जिम्मेदारी भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की है। उन्होंने कहा कि मीडिया बंधु भी थोड़ा बोलना शुरू कर दें तो सच्चाई सब सामने आ जाएगी। मीडिया राफेल पर बोले, जय शाह पर और पीयूष गोयल पर भी तो कुछ बोले। सच्चाई तो सभी जानते हैं।  

10- उन्होंने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस पार्टी का कार्यालय बन रहा है। यह देश के लिए बलिदान होने वालों के नाम होगा। जब सावरकर जी माफी मांग रहे थे, उस समय उनके लोग ही कुर्बानी दे रहे थे। राहुल गांधी ने कार्यक्रम के समापन पर मुस्लिम भाईयों सहित पूरे देश वासियों को रमजान मुबारक और ईद मुबारक की शुभकामनाएं दी।  

Rahul Gandhi addressed the public meeting in Mumbai

Web Title: Rahul Gandhi addressed the public meeting in Mumbai ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया