मुख्य समाचार
अंधविश्वास की हदें पार, पिता की आत्मा को बुलाने के लिए नग्न होकर करने लगा लेह में बनेगा दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे ट्रैक, चीन को पीछे छोड़ेगा भारत सोशल मीडिया पर लीक हुई कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची UPSRTC में निकली बंपर भर्तियां, योग्यता 12वीं पास, ऐसे करें आवेदन बड़ी खबर: पूर्व केंद्रीय मंत्री एम.जे. अकबर के खिलाफ 20 महिलाएं कोर्ट में बयान देने के लिए तैयार इस ऑस्कर विजेता एक्ट्रेस का बड़ा खुलासा, छोटी सी उम्र में ही था इस बात का डर... एसटीएफ की गिरफ्त में 50 हजार का इनामी अतीक  बर्थडे स्पेशल: जब सुबह 6 बजे से सनी देओल ने मचाई थी गदर 50 करोड़ मोबाइल यूजर्स के लिए खतरे की घंटी, बंद हो सकता है आपका नंबर 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेन्टल सेन्टर से लखनऊ का सायकिल रैली दल हुआ रवाना वीडियो जारी कर आशीष पांडे ने पटियाला कोर्ट में किया सरेंडर विजय हजारे ट्रॉफी : पृथ्वी के दम पर मुंबई पहुंची फाइनल में कुकर्म के बाद हुई थी 15 वर्षीय नाबालिग की हत्या राम का व्यक्तित्व हिमालय से ऊंचा एवं समुद्र से भी अधिक गहरा है - राज्यपाल राज्यपाल राम नाईक ने नवमी एवं विजयादशमी पर्व की दी बधाई आज़म खान बोले, मुसलमानों की मैज्योरिटी के बाद भी नहीं बदला रामपुर का नाम  प्रधानमंत्री पद के लिए घमासान शुरू, बसपा नेता ने चेहरा बताकर जीता जनता का दिल
 

मूल्यांकन के लिए प्रदेश में बनाये गये 24 केन्द्र, 10 हजार परीक्षक नियुक्त


SHUBHENDU SHUKLA 14/06/2018 21:13:25
214 Views

Lucknow. पॉलीटेक्निक वार्षिक सेमेस्टर खत्म हो चुकी है। अब परिषद मूल्यांकन कार्य कराने जा रहा है। इसके लिये पूरे प्रदेश भर में 24 मूल्यांकन केन्द्र बनाये गये हैं। जहां तेजी से कापियां पहुंचाने का काम किया जा रहा है। 15 जून तक कांपियां पहुंचने के बाद सोमवार से मूल्यांकन कार्य शुरु हो जायेगा। इसमें करीब 11 लाख कापियां जांची जायेंगी। इसके लिये 10 हजार परीक्षक को नियुक्त किया गया है। 

24 centers for evaluation of polytechnic examination

यह भी पढ़ें...गलत नींव डाल रही मोदी सरकार, इन पदों पर बाहरी लोगों को बैठाना व्यवस्था का मजाक : मायावती

  जांची जाएगी 60 से 80 कापियां

प्राविधिक शिक्षा परिषद सचिव ने बताया कि प्रत्येक परीक्षक प्रतिदिन 60 से 80 कापियां जांचेगा। सोमवार से सभी केन्द्रों पर मूल्यांकन कार्य प्रारंभ हो जायेगा। परिषद मूल्यांकन कार्य और गणना सीसीटीवी निगरानी में करेगा। इसके लिये उन्हीं संस्थानों को चुना गया है जहां सीसीटीवी की व्यवस्था मौजूद है। 25 जुलाई तक मूल्यांकन कार्य चलना है। इसके बाद अगस्त के पहले सप्ताह में परिणाम घोषित होंगे।

  40 हजार को सीटें एलॉट

वहीं, दूसरी ओर पॉलीटेक्निक काउंसलिंग का पहला राउंड पूरा हो गया है। इस राउंड में 71852 अभ्यर्थी काउंसलिंग में शामिल हुए। इनमें से 40 हजार छात्रों को सीटें एलॉट हो गई हैं। अब छात्रों को प्रवेश के लिये तीन हजार रुपये जमा करने होंगे, जिसके बाद उनके प्रमाणपत्रों की संस्था स्तर पर जांच होगी। 19 जनू से पहले छात्रों को फीस जमा कर संस्था में प्रवेश लेना अनिवार्य होगा। जिन संस्था में छात्रों को सीटें आवंटित हुई हैं और फीस नहीं जमा करते हैं तो उन्हें काउंसलिंग से बाहर मान लिया जायेगा। 20 जून से काउंसलिंग का दूसरा राउंड शुरू होगा।

Web Title: 24 centers for evaluation of polytechnic examination ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया