मुख्य समाचार
 

दलित बच्चों को नग्न कर पीटा, BJP और RSS पर लगा आरोप, राहुल गांधी ने कहा- इतिहास माफ नहीं करेगा


SUJEET KUMAR 15/06/2018 16:40:51
559 Views

Lucknow. महाराष्ट्र के जलगांव में दलित लड़कों को निर्वस्त्र घुमाने का मामला अब राजनीतिक रंग ले चुका है। इस घटना के बाद नेताओं की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। इस घटना पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया है। यह घटना 10 जून की है।

BJP in Dalit Boys Thrashed Paraded Naked Case in Maharashtra

वाकाड़ी गांव में दो दलित लड़कों को कुएं में नहाने पर उन्हें निर्वस्त्र कर गलियों में घुमाया गया। इसकी एक वीडियो भी वायरल की गई है। वीडियो के वायरल होने के बाद ही यह मामला सभी के सामने आया था। 

राहुल गांधी ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर आरोप लगाते हुए कहा कि महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक "सवर्ण" कुएं में नहा रहे थे। आज मानवता भी आखिर तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है। RSS/BJP की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति खिलाफ हमने अगर आवाज़ नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा।" इसी के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने इसकी एक वीडियो ट्विटर पर शेयर की है। 

यह भी पढ़ें...बड़ी ख़बर: इस वजह से सैकड़ो दलित समाज के लोग सरकार से नाराज,कर लिया यह बड़ा बदलाव ,मचा हड़कंप

BJP in Dalit Boys Thrashed Paraded Naked Case in Maharashtra

वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस तरह से एक शख्स बच्चों को बेल्ट से पीट रहा है और उन्हें डांट रहा है। वीडियो में बच्चे पत्तों से सहारे खुद को ढंकते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं भाजपा और आरएसएस के खिलाफ राहुल गांधी द्वार इस बयान के बाद मामला गरमाया हुआ नजर आ रहा है।

BJP in Dalit Boys Thrashed Paraded Naked Case in Maharashtra

बता दें कि महाराष्ट्र कांग्रेस की एक स्तरीय टीम ने भी इस मामले की जांच की है। वहीं इस मामले पर महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांब्ले का कहना है कि इस मामले में अब तक दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है और मामले की जांच अभी जारी है।

यह भी पढ़ें...दबंगों ने दलित महिला के फाड़े कपड़े, बजरंग दल पहुंचा थाने  

  BJP in Dalit Boys Thrashed Paraded Naked Case in Maharashtra

गौरतलब है कि पाहुर थाना क्षेत्र में 10 जून की रात को पीड़ित किशोरों में से एक के पिता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपी ईश्वर जोशी और प्रहलाद लोहार को गिरफ्तार किया गया था। वहीं 11 जून को कोर्ट के सामने पेश करते हुए उन्हें जेल भेज दिया। दोनों बच्चों में एक की उम्र की 15 साल बताई जा रही है, जबकि दूसरे की उम्र 16 साल। इन दोनों का कसूर सिर्फ इतना था कि वह पड़ोस के गांव वकाडी में दूसरी जाति के एक किसान के कुएं में नहाने के लिए कूद गए थे।

Web Title: BJP in Dalit Boys Thrashed Paraded Naked Case in Maharashtra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया