मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

चुनाव से पहले मुश्किल में पड़े मोदी, खुद के मंत्री ने रख दी अनोखी मांग


SUYOGYA RAJ DWIVEDI 18/06/2018 18:34:17
1350 Views

KENDRIYA MANRTI RAMDAS ATHAWLE RESERVATION ISSUE NEW DELHI NEWS

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पूरी तरह जोश से भरी हुई नजर आ रही है। इसी क्रम में बीजेपी आगामी रणनीति बनाने में जुटी हुई है। अब उन्हीं के मंत्री उनके इस काम में ध्यान भटकाने का काम कर रहे हैं। मोदी सरकार में मंत्री व रिपब्लिकन पार्टी के इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले ने सरकार के समक्ष एक बड़ी मांग रखने की योजना बनाई है। रामदास अठावले ने ये भी कहा है कि इस मांग को पूरा करते समय कुछ चीजों को ध्यान में रखने की विशेष ज़रूरत है। 

KENDRIYA MANRTI RAMDAS ATHAWLE RESERVATION ISSUE NEW DELHI NEWS

आखिर क्या है मांग... 

दरअसल केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में सामाजिक न्याय व सहकारिता मंत्री अठावले ने कहा है कि देश में गरीब स्वर्णों को भी करीब 25 फीसदी आरक्षण मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की बैठक में भी इस मुद्दे को रखेगें। इन मुद्दे को पीएम मोदी को सामने उठाने की बात कहते हुए अठावले ने आगे कहा कि इसके लागू होने से उन जतियों पर बिलकुल भी प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए जिन्हें वर्तमान में आरक्षण का लाभ मिल रहा है। 

8 लाख के ऊपर सालाना आय... 

केन्द्रीय मंत्री ने आगे कहा कि इसको लागू करते समय उन परिवारों को शामिल किया जाये जिनकी सालाना आय 8 लाख रुपए से कम है। वर्तमान में देश में दलितों के खिलाफ हो रहे अत्याचार के मामले पर बात करते हुए अठावले ने कहा कि बहुत ही ऐसी जातियाँ हैं, जिनको अभी आरक्षण नहीं मिल रहा है, ये भी एक अहम वजह है दलितों पर हो रहे अत्याचार के पीछे। 

Web Title: KENDRIYA MANRTI RAMDAS ATHAWLE RESERVATION ISSUE NEW DELHI NEWS ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया