बंग्लादेश की पूर्व पीएम की हालत नाजुक, चल पाने में भी असमर्थ


SHUBHENDU SHUKLA 19/06/2018 08:10:50
371 Views

Dhaka. बंग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया की हालत काफी गंभीरत बताई जा रही है। वह इतनी बीमार हैं कि चल पाने में भी असमर्थ हैं। यह जानकारी यहां की विपक्ष ‘बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी’ ने दी है। बताते चलें कि खालिदा को फरवरी में 5 साल कैद की सजा सुनाई गई थी। वह जेल की सजा काट रही हैं। 

 Former Bangladeshi PM Khaleda Zia seriously ill

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव: अखिलेश का सबसे बड़ा ऐलान, मायावती के लिए कुर्बान कर देंगे...

  उपलब्ध कराएं इलाज

बताते चलें कि खालिदा बंग्लादेश की तीन बार प्रधानमंत्री रह चुकी हैं। ‘डेली स्टार’ अखबार ने बीएनपी के महासचिव फखरुल के हवाले से बताया है कि खालिदा के करीबी उनसे मिलने जेल में जाते थे तो वह खुद ही चलकर आ जाती थीं। लेकिन इस समय वह बीमार हैं। महासचिव ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री के अनुसार इलाज उपलब्ध कराया जाए। वह चार महीनों से ढाका की दो सौ साल पुरानी जेल में सजा काट रही हैं। 

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव: केजरीवल ने सबसे बड़े आंदोलन का फूंका बिगुल, सपा-बसपा का मिला साथ तो...

  गबन मामले में हुई थी सजा

खालिदा को ‘जिया ऑर्फनेज ट्रस्ट’ को दिए जाने वाले ढाई लाख डॉलर विदेशी चंदे के गबन मामले में दोषी पाते हुए पांच साल की सजा सुनाई गई थी। यह ट्रस्ट खालिदा के दिवंगत पति जकिउर रहमान के नाम था। हालांकि गत महीने खलिदा को जमानत मिल गई थी। पूर्व पीएम की उम्र और स्वास्थ्य पर गौर करते हुए हाईकोर्ट का आदेश पलटा था। लेकिन कानून विशेषज्ञों का कहना था कि उनके खिलाफ कई और याचिकाएं लंबित हैं। ऐसे में उनका जेल से बाहर आना आसान नहीं होगा।

Web Title: Former Bangladeshi PM Khaleda Zia seriously ill ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया