मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

इलाहाबाद: महिला को निर्वस्त्र घुमाने का मामला, कोर्ट ने प्राशासन को दी चेतावनी


SHUBHENDU SHUKLA 19/06/2018 10:41:49
234 Views

Allahabad. सख्त कानून की धज्जियां उड़ाने से अपराधी बाज नहीं आ रहे हैं। इलाहाबाद में महिला को निर्वस्त्र घुमाने के मामले को हाईकोर्ट ने गंभीरता से लेते हुए प्रशासन को चेतावनी दी है। छात्रों ने प्रकरण को लेकर याचिका डाली थी। जिस पर कोर्ट ने डीएम और एसएसपी को कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए हैं। 

ALLAHABAD Me Mahila Ko Nirvastr Ghumaane ka Maamala

यह भी पढ़ें...बंग्लादेश की पूर्व पीएम की हालत नाजुक, चल पाने में भी असमर्थ

  क्या है मामला 

अखबार में महिला को निर्वस्त्र घुमाने की खबर छपी थी। जिसे देखने के बाद विधि छात्राओं एशा सिंह समेत 12 ने गांव में जाकर सच्चार्ई जानी और तथ्य जुटाए। टीम ने मामले को लेकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की। लेकिन पुलिस का जो कारनामा हमेशा से रहा है, उससे वह कैसे पीछे रह सकती है। पुलिस ने छात्रों से कहा कि यह निजी विवाद का मामला है। एफआईआर दर्ज की गई है। आगे नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। लेकिन हैरान करने वाली बात है कि आरोपियों को एफआईआर दर्ज करने के बाद भी गिरफ्तार नहीं किया गया। 

यह भी पढ़ें...महागठबंधन की बब्बर शेर मायावती, क्या होगी पीएम मोदी की चाल?

 प्रशासन को नहीं जानकारी

जब मामला हाईकोर्ट पहुंचा तो डीएम व एसएसपी से घटना के बारे में पूछा गया। इस पर जवाब दिया गया कि घटना की जानकारी नहीं हुई थी। जबकि याचिका डालने वाले छात्राओं की रिपोर्ट के बाद भी प्रशासन ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। जिले में गांव की ​ही एक महिला का दबंगों ने उत्पीड़न किया। सरेआम निर्वस्त्र कर घुमाकर अपमानित किया। महिला अत्यंत ही गरीब है। ऐसे में वह अपने हक के लिए लड़ाई भी नहीं लड़ सकती। वहीं, छात्रों ने याचिका डालने के साथ ही पीड़िता को सुरक्षा और मुआवजा दिलाने की मांग भी की।

यह भी पढ़ें...चुनाव से पहले मुश्किल में पड़े मोदी, खुद के मंत्री ने रख दी अनोखी मांग

दुर्भाग्यपूर्ण घटना

कोर्ट ने घटना को दुर्भाग्यपूण बताते हुए कहा कि प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि इस तरह की घटना दोबारा न हो। मामले को डीएम और एसएसपी संज्ञान में लेकर सख्त कार्रवाई करना सुनिश्चत करें। प्रशासन की जिम्मेदारी है कि इस तरह की घटनाएं न होने पाए। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 21 जून नियत की है। 

Web Title: ALLAHABAD Me Mahila Ko Nirvastr Ghumaane ka Maamala ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया