मुख्य समाचार
 

बढ़ गयी राहुल गांधी की मुश्किलें, दलित बच्चों का वीडियो शेयर करने पर...


GAURAV SHUKLA 20/06/2018 09:19:54
596 Views

Lucknow. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में मानहानि के मामले में भिवंडी अदालत में पेश हुए राहुल को अब महाराष्ट्र बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से समन भेजा गया है। राहुल को यह समन तीन दलित लड़कों को नग्न कर घुमाए जाने के वीडियो को ट्वीटर पर अपलोड  करने को लेकर भेजा गया है। आयोग ने 10 दिनों के भीतर पीड़ितों की पहचान उजागर करने को लेकर जवाब मांगा है। 

video share karne par badhi rahul gandhi ki mushkile
गौरतलब है कि महाराष्ट्र के जलगांव में पिछले सप्ताह दलित लड़कों को नग्न कर गांव में घुमाए जाने का वीडियो राहुल गांधी ने ट्वीटर पेज पर अपलोड किया था। जिसके बाद सामाजिक कार्यकर्ता अमोल जाधव ने इसको लेकर शिकायत की है। वहीं इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए मंगलवार को आयोग के अध्यक्ष प्रवीन घुगे ने सीएम देवेन्द्र फड़नवीस को पत्र लिखा है। हालांकि इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत का कहना है कि उन्हें अभी तक समन नहीं मिला है। सावंत के अनुसार सरकार मुद्दों से भटकाने के लिए यह सब कर रही है। वीडियो सोशल मीडिया पर पहले से ही वायरल था लिहाजा उसे अपलोड करना कोई अपराध नहीं है। 

video share karne par badhi rahul gandhi ki mushkile

क्या था प्रकरण 

जलगांव में दो दलित लड़कों को अन्य जाति के कुंए पर नहाने को लेकर पिटाई का मामला सामने आया था। पिटाई के साथ ही लड़कों को नग्न कर घुमाया गया था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हुआ था। इसी वीडियो को राहुल ने 15 जून को ट्विटर पर शेयर करते हुए बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोला था। वीडियो में पिटाई के दौरान नाबालिग पत्तों से शरीर ढकते नजर आए थे। 

यह भी पढ़ें... पुलिस भर्ती परीक्षा : सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, 50 छात्रों का तय हुआ था सौदा

Web Title: video share karne par badhi rahul gandhi ki mushkile ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया