मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

FIFA World Cup 2018 : स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को दी 2-1 से मात


SUJEET KUMAR 23/06/2018 10:00 AM
189 Views

Lucknow. FIFA विश्व कप 2018 में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से हराकर नॉकआउट में अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। हालांकि शुरुआती दौर स्विट्जरलैंड के लिए ये जीत आसान नहीं थी।  

FIFA World Cup 2018 Switzerland Vs Serbia
सर्बिया ने शुरुआती पांच मिनट में ही गोल करके विपक्षी टीम पर दबाव बना दिया था, लेकिन दूसरे हाफ में ये पासा पूरी तरह से पलट गया। स्विट्जरलैंड इस जीत के साथ अब ग्रुप-ई में चार अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। जबकि सर्बिया तीन अंकों के साथ तीसरे पायदान पर खिसक गया है।  

मुकाबले का पहला गोल सर्बिया ने मैच शुरू होने के पांच मिनट के भीतर किया। इंग्लिश क्लब साउथेम्पटन से खेलने वाले दूसान टेडिक ने दाएं फ्लैंक से बॉक्स में शानदार क्रॉस दिया, जिस पर हेडर लगाकर स्ट्राइकर एलेक्जेंडर मिट्रोविक ने अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई।

एक गोल की बढ़त बनाने के बाद सर्बिया के खेल में निखार आया और मिट्रोविक ने 14वें मिनट में बॉक्स के पास से हेडर लगाकर मैच का दूसरा गोल करने की कोशिश की, लेकिन वह गेंद को गोल में नहीं डाल पाए।
FIFA World Cup 2018 Switzerland Vs Serbia

52 वें मिनट में इंग्लिश क्लब आर्सेनल से खेलने वाले मिडफील्डर ग्रानिट शाका को बॉक्स के बाहर थोड़ी सी जगह मिली, जिसका फायदा उठाते हुए उन्होंने दमदार गोल दागा और अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर खड़ा किया।
FIFA World Cup 2018 Switzerland Vs Serbia

इसके बाद 58वें मिनट में शकीरी ने बॉक्स के बाहर दाईं छोर पर सर्बिया के डिफेंडर को छकाते हुए गोल करने की कोशिश की, लेकिन गेंद गोलपोस्ट पर लगकर बाहर चली गई।

FIFA World Cup 2018 Switzerland Vs Serbia
यह भी पढ़ें...FIFA World Cup 2018 : मेक्सिको ने जर्मनी को 1-0 से रौंदा

इसके बाद मैच के अंत में शकीरी ने 83वें मिनट में बॉक्स के बाहर से गोल करने का प्रयास किया और गेंद को गोल के ऊपर से मार बैठे। सात मिनट बाद शकीरी को हाफ लाइन के पास गेंद मिली और उन्होंने अकेले अपने दम पर सर्बिया के डिफेंडर और गोलकीपर को छकाते हुए स्विट्जरलैंड को जीत दिलाई।

Web Title: FIFA World Cup 2018 Switzerland Vs Serbia ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया