मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

आगामी चुनावों के लिए बीजेपी की रणनीति में बड़ा बदलाव, विधायकों की हो सकती है छुट्टी


SUJEET KUMAR 23/06/2018 10:48 AM
452 Views

bjp will contest anti incumbency in three states mla cutage tickets

Lucknow. आगामी तीन राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा ने कमर कस ली है। हालांकि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की जीत आसान नहीं होगी क्योंकि इन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी के लिए सबसे बड़ी चुनौती है एंटी-इनकंबेंसी। इस चुनौती से निपटने के लिए पार्टी बड़े स्तर पर मौजूदा विधायकों के टिकट काटने का प्लान बना रही है। 

यह भी पढ़ें... कांग्रेस कार्यालय पहुंची सपना चौधरी, दिये यह संकेत

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पार्टी राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू कर चुकी है। इसके साथ ही खबर यह भी है कि भाजपा एंटी-इनकंबेंसी से निपटने के लिए मध्य प्रदेश और राजस्थान में एक तिहाई से ज्यादा वर्तमान विधायकों का पत्ता काट सकती है।  

यह भी पढ़ें... कांग्रेस पार्टी में हुआ बड़ा फेरबदल, इन दिग्गजों को मिले ये पद
वरिष्ठ पार्टी सूत्रों का कहना है कि छत्तीसगढ़ में भी कुछ मौजूदा विधायकों के टिकट काटे जा सकते है। राजस्थान और मध्य प्रदेश में राज्य इकाइयां कमजोर प्रदर्शन करने वाले विधायकों का रिपोर्ट कार्ड तैयार कर रही हैं। गौरतलब है कि एमपी में 230, राजस्थान में 200 और छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटें हैं। 


यह भी पढ़ें...चुनाव 2018 : कांग्रेस ने खोला दलित पिटारा, ये होगे MP में डिप्टी CM
हालांकि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बयान इस मुद्दो को कुछ और ही रूप दे रहा है। वह पार्टी में हो रहे इस बदलाव को पार्टी की रूटीन एक्सरसाइज बता रहे है। उनका कहना है कि पार्टी हमेशा से नए युवा चेहरों को मौका देती रही है और इस बार भी पार्टी नए चेहरों को मौका देगी। कैलाश विजयवर्गीय ने बताया की पार्टी ने मध्य प्रदेश में पिछले चुनावों में भी करीब 30 प्रतिशत उम्मीदवार बदले थे। 

Web Title: bjp will contest anti incumbency in three states mla cutage tickets ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया