मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

गुजरात: दलित महिला पर हमला, कब रुकेगा उत्पीड़न?


SHUBHENDU SHUKLA 24/06/2018 12:49:04
487 Views

New delhi. गुजरात में आए दिन दलितों को शिकार बनाया जा रहा है। पिछले दिनों राजकोट व मेहसाणा में मासूमों की पिटाई और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के ​बाद बवाल मच गया था। घटना की लोगों ने जमकर निंदा की थी। लेकिन इसके बाद भी दलितों का शोषण जारी है। अब पाटन में दलित महिला की बेरहमी से पिटाई ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं।

Attack on Dalit woman in Gujarat
प्रतीकात्मक चित्र

यह भी पढ़ें...महागठबंधन 2019: पीएम पद को लेकर अखिलेश का सबसे बड़ा बयान, कौन होगा दावेदार?

  क्या है मामला

पाटन जिले के सरेगांव में दलित महिला पर अचानक अनजान दबंगों ने हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि महिला पर उस समय हमला किया गया जब वह घर से बाहर निकलकर कुछ काम में व्यस्त थी। महिला की बेरहमीसे पिटाई के बाद इलाके में तनाव और दहशत व्याप्त है। किसी तरह लोगों ने महिला को धारपुर सिविल अस्पताल पहुंचाया। यहां उसका उपचार चल रहा है। इलाके के लोगों को शक है कि आस पास के लोगों ने ही इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल मामले की जांच में पुलिस जुट गई है। 

यह भी पढ़ें...पुलिसवालों को देख रोने लगा बालक तो पिता बन गया दरोगा, लगा लिया गले

  पहले भी हो चुके वारदात

चिंताजनक बात है कि गुजारात में दलितों का उत्पीड़न रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसके पहले भी गुजारात में मोजड़ी पहनने को लेकर 13 वर्षीय मासूम की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया था। इसके पहले कुआं में पानी भरने को लेकर भी मासूमों की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था। 11 जुलाई 2016 में उना कांड ने भी लोगों को झकझोर कर ​रख दिया था। इस घटना में 4 दलितों की पिटाई को गौरक्षकों ने अंजाम दिया था। इनकी गाड़ी में बांधकर पिटाई की गई थी। इसके बाद काफी बवाल फैला था। हैरान करने वाली बात है कि यहां बीजेपी की सरकार दलितों के उत्पीड़न पर रोक लगाने के लिए कोई सख्त रवैया नहीं अपना रही है। लेकिन दलितों को अपना हितैसी बताकर वोट बैंक साधने से पीछे नहीं रहती है।   

Web Title: Attack on Dalit woman in Gujarat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया