मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

उर्दू शिक्षकों ने डीएम से की भर्ती बहाली की मांग


NAZO ALI SHEIKH 25/06/2018 16:38:52
176 Views

Mumbai. मुख्यमंत्री से आश्वासन मिलने के बाद कार्यवाई ना होते देख उर्दू शिक्षकों ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर उठाई भर्ती बहाली की मांग। उर्दू शिक्षक लंबे समय से अपनी भर्ती को बहाल करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने को मजबूर हैं। बीते 22 जून को उर्दू शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने CM से भी मुलाकात की थी। जिस पर CM की ओर से आश्वासन भी मिला था।

Urdu teachers demand recruitment from DM

यह भी पढ़ें... खाद्य विभाग की टीम ने छापा मार कार्रवाई कर भरे नमूने

यूपी के प्राथमिक विद्यालयों में 4000 उर्दू शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन बीते दिसंबर 2016 जारी किया गया था जिसकी भर्ती प्रक्रिया अभी तक नहीं पूरी हो पाई है। इसको लेकर उर्दू शिक्षकों की ओर से कई बार मुख्यमंत्री, बेसिक शिक्षा मंत्री समेत दूसरे नेताओं और अधिकारियों से भी मुलाकातें उर्दू शिक्षकों ने की।मगर सिवाय आश्वासन के अभी तक मामले में कोई कार्यवाही नहीं हुई। 

गौरतलब है कि बीते 22 जून को उर्दू शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंच कर CM से भी मिला। जहां CM ने उनकी भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरा किए जाने का आश्वासन दिया था। मगर जब मामले में कोई कार्यवाही नहीं हुई। तब उर्दू शिक्षकों ने लखनऊ जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा है।जिसमें उन्होंने अपनी भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द बहाल करने की मांग उठाई है।

मीडिया से बातचीत करते हुए उर्दू शिक्षक शबाना परवीन ने बताया कि पिछले लगभग 15 महीने से उर्दू शिक्षक दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। कई बार उर्दू शिक्षकों ने अपनी बहाली को मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया। मगर अभी तक कुछ भी हासिल नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें... #ACT_Series : जानिए क्या है धारा 92 जिसके तहत जम्मू-कश्मीर में लगता है राज्यपाल शासन

खास बात यह है की बीते 22 जून को जब उर्दू शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलकर बाहर निकलें। तब उन्होंने मीडिया के सामने सरकार और भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे भी लगाए थे और सरकार को धन्यवाद भी दिया था। 

Urdu teachers demand recruitment from DM

मगर आज 25 जून को उर्दू शिक्षक शिक्षकों की उम्मीदें जब एक बार फिर से धूमिल पड़ने लगी। तब उन्होंने डीएम लखनऊ को अपना ज्ञापन सौंपा है।अब देखने वाली बात यह होगी कि सरकार की ओर से इस मामले का निपटारा करने में अभी कितना वक्त लगता है।

 

Web Title: Urdu teachers demand recruitment from DM ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया