मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी
 

अनाथ भाई-बहन ने एसडीएम से मांगी दो जून की रोटी


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 26/06/2018 19:33:29
250 Views

झांसी। मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र में माता-पिता की मौत के बाद अनाथ हुए मानसिक रूप से कमजोर भाई-बहन दो वक्त की रोटी के लिए भी मोहताज हो रहे हैं। गरीबों को सरकार द्वारा दी जा रही सूखा राहत किट कोटेदार ने उन्हें देने से इंकार कर दिया। जिससे परेशान दोनों भाई-बहनों ने उपजिलाधिकारी से दो वक्त की रोटी देने की मांग की। 

मऊरानीपुर तहसील के ग्राम घाट लहचूरा निवासी पंकज व बहन कविता ने मंगलवार को उप जिलाधिकारी वान्या सिंह से गुहार लगाते हुए बताया कि तीन माह पूर्व उनके माता-पिता की मौत घर में आग लगने के कारण हो गई थी। माता-पिता की मौत के बाद वह अनाथ हो गए।  3 माह गुजर जाने के बाद भी उन्हें कोई सरकारी सहायता प्रदान नहीं की गई। इसके कारण वह दो जून की रोटी के लिए मोहताज हो गए हैं। ग्राम प्रधान भी उनकी कोई सहायता नहीं कर रहा है। यही नहीं सरकार द्वारा दी जा रही सूखा राहत किट कोटेदार ने देने से इंकार कर दिया। बताया कि पड़ोस के एक चाचा हैं वह कुछ मदद करते हैं लेकिन उनके पास भी कमाई का कोई जरिया नहीं है। दोनों भाई-बहन ने उपजिलाधाकारी से सूखा राहत किट व सरकारी सहायता दिलाए जाने की मांग की। जब इस संबंध में उपजिलाधाकारी वान्या सिंह से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि बच्चों को हर सम्भव सहायता दिलाई जाएगी और सम्बंधित अधिकारियों को इसके लिए निर्देशित कर दिया गया है।

 

Orphan brother-sister sought from SDM two June bread

Web Title: Orphan brother-sister sought from SDM two June bread ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया