मुख्य समाचार
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन सथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए वोट बटोरने का प्रयास कर रही मोदी सरकार : कांग्रेस


ABHISHEK MISHRA 28/06/2018 17:31 PM
99 Views

New Delhi: पाक के कब्जे वाले कश्मीर में भारतीय सेना की ओर से लगभग 636 दिन पहले सितम्बर 2016 में की गई सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सामने आने पर कांग्रेस ने भाजपा व मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है. कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया है कि केंद्र सरकार व भाजपा, सेना के साहस, शौर्य व बलिदान का प्रयोग राजनीति व वोट बटोरने के लिए कर रही है. कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया कि भारतीय सेना ने पहले भी सर्जिकल स्ट्राइक की है पर कभी सरकार व राजनीतिक पार्टियों की ओर से इसका श्रेय नहीं लिया गया. 

SURGICAL strike

    सुरजेवाला ने कहा पहले भी हुए हैं सर्जिकल स्ट्राइक 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह की सरकार में पहले भी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक और कई ऐसे ऑपरेशन किए हैं. लेकिन कभी इसका राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश नहीं की गई. उन्होंने आरोप लगाया कि  मोदी सरकार जय जवान जय किसान नारे का सियासी शोषण कर रही है और सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए वोट जुटाने की कोशिश में है. सुरजेवाला ने कहा, जब भी मोदी सरकार नाकाम होती दिखती है, तो सेना को ढाल बना कर वोट बटोरनेे की कोशिश करती है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक कार्यक्रम में खुले तौर पर कहा था कि वो सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक लाभ लेंगे. 

कांग्रेस का आरोप असफल रही मोदी सरकार 

कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया कि पाकिस्तान व आतंकवादियों के खिलाफ सख्त नीति बनाने में मोदी सरकार पूरी तरह से असफल रही है. उन्होंने कहा सितम्बर 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से सीमा पर लगभग 146 सैनिक शहीद हुए हैं. वहीं पाकिस्तान ने लगभग 1600 बार पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है. तब से अब तक लगभग 89 बार आतंकी हमले हुए हैं. कांग्रेस प्रवेक्ता ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक का विडियो जारी कर सेना वे सीमा के आसपास रहने वाले आम लोगों की सुरक्षा से खिलवाड़ किया है. 

Web Title: SURGICAL strike ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया