मुख्य समाचार
गौ सरंक्षण से आमजन बनें स्वावलम्बी भाजपा की इस दिग्गज महिला नेता को लगा बड़ा झटका, मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर केस दर्ज बेकाबू कार ने मारी कई गाड़ियों को टक्कर 15 हजार के इनामी चार लुटेरे लूट के 1.30 लाख के साथ गिरफ्तार लोकसभा चुनाव : सातवें चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन 22 अप्रैल से आजम खान के बाद उनके बेटे ने जया प्रदा को लेकर दिया विवादित बयान SSC में आवेदन का अंतिम मौका आज बीएसपी पर योगी सरकार में मंत्री का तंज - साहब दुनिया छोड़ गये, अब बीवी और गुलाम बचे हैं IPL 2019 : धोनी की दमदार पारी के बावजूद भी एक रन से हार गई चेन्नई मंगेतर की मांग नहीं पूरी कर सका तो खा लिया जहर, मौत इस विधायक की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस में प्रक्रिया शुरु  इस नामी भाजपा प्रत्याशी पर एमसीसी उल्लंघन का दर्ज हुआ मुकदमा लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी
 

एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर निकालते थे रुपए,पर्दाफाश


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 30/06/2018 20:22:53
309 Views

झांसी। कार्ड धारक की जेब में एटीएम कार्ड रखे होने के बावजूद भी बैंक खाते से पैसा निकालने वाले नर्सिंग के छात्र समेत तीन बदमाशों को नवाबाद पुलिस ने दबोच लिया। उनके काले कारनामों का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने उनके पास से एक लैपटॉप, एटीएम क्लोनिंग मशीन, 16 एटीएम खाली कार्ड, चार क्लोन कार्ड व 88 हजार रुपए बरामद किए हैं। 

नवाबाद थाना इलाके में रहने वाले डा0 भूपेष कुमार यादव ने कुछ दिन पहले नवाबाद पुलिस को बताया था कि उसके खाते से सात बार में 90 हजार रुपए निकाले गए हैं। इसके बाद से पुलिस ने मामले की पड़ताल की। जिसमें एटीएम मशीन के पास लगे सीसी टीवी से कुछ अहम फुटेज मिले। इसके आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही थी। शनिवार की दोपहर पुलिस को सूचना मिलीं कि तीन संदिग्ध व्यक्ति गुमनावारा में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। पुलिस ने घेराबन्दी करते हुए शिवप्रताप तिवारी, विपिन कुमार और नगेश पाण्डेय की मदद से तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए तीनों बदमाशों ने पूंछतांछ में अपने नाम विनय भास्कर, मानवेन्द्र अहिरवार व पीयूष अहिरवार बताए हैं। तीनों ने पुलिस को अहम जानकारियां दी हैं। जिसके बाद से पुलिस की जांच को नयी दिशा मिली है।

  मेडिकल कॉलेज में चल रहा गोरखधंधा

अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि विनय भास्कर नर्सिंग का छात्र है। यहां वह एटीएम कार्ड धारकों को भरोसे में लेकर उनका एटीएम व उसकी पिन लेकर अपने साथियों की मदद से क्लोन बनाता था और बाद में कार्ड से पैसे निकाल लिए जाते थे। हालांकि पुलिस ने भूपेष की शिकायत पर दर्ज धारा 420,467,468,471 व 66 आईटी एक्ट के तहत कार्यवाही अमल में लायी है।

Clone of ATM cards RS, busted

Web Title: Clone of ATM cards RS, busted ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया