चलाते हैं WhatsApp ग्रुप तो करवाना होगा रजिस्ट्रेशन नहीं तो होगी कार्रवाई


SUJEET KUMAR 01/07/2018 14:52:31
474 Views

Lucknow. जम्मू-कश्मीर में बढ़ती अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए किश्तवाड़ के जिलाधिकारी ने एक नया फरमान जारी किया है। इसके तहत अब व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन को रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होगा। जिलाधिकारी अंग्रेज सिंह राणा के इस आदेश के अनुसार ग्रुप के एडमिंस को 10 दिन के अंदर रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश जारी किए गए हैं। 

jk kishtwar district magistrate whatsapp admins to register in 10 days

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक आदेश में रजिस्ट्रेशन न कराए जाने पर ग्रुप एडमिंस के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिसके तहत, एडमिंस पर इंफॉर्मेशन टेक्‍नोलॉजी (आईटी) एक्‍ट, रणबीर पीनल कोड, साइबर क्राइम कानून के अलावा गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत कार्रवाई की जा सकती है।  

jk kishtwar district magistrate whatsapp admins to register in 10 days

आपको बता दें कि किश्‍तवाड़ एसएसपी अबरार चौधरी ने अपनी रिपोर्ट में सोशल मीडिया पर इलाके में अफवाह फैलाने की बात कही थी। चौधरी ने अपनी रिपोर्ट में कई व्हाट्एप ग्रुप पर आरोप लगाया था कि ये अफवाहें, गलत जानकारी और भ्रम पैदा करने वाली हैं। जिसके बाद जिलाधिकारी राणा ने यह आदेश जारी किया है।  

jk kishtwar district magistrate whatsapp admins to register in 10 days

बता दें कि जिलाधिकारी ने अपने आदेश में ग्रुप एडमिंस को सभी प्रकार की जानकारी (पोस्ट, वीडियो, ऑडियो) को सबूत के तौर पर रखना होगा। साथ ही रजिस्ट्रेशन के दौरान ग्रुप एडमिंस को यह लिखित में यह देना होगा कि अगर वो कानून का उल्लंघन करते पाए गए तो उन्हें कानूनी प्रक्रिया का सामना करना होगा। साथ ही उनका पेज और ग्रुप बंद कर दिया जाएगा।

Web Title: jk kishtwar district magistrate whatsapp admins to register in 10 days ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया