DU : कटऑफ गिरते ही दाखिले की भरमार...


NAZO ALI SHEIKH 01/07/2018 14:55:05
200 Views

New Delhi. दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले जोरों से हो रहे हैं। इसकी वजह है डीयू में तीसरी कटऑफ जी हां तीसरी कटऑफ में 0.25 से 3 फीसदी तक की कमी होते ही खूब तेजी से दाखिले हो रहे हैं। इसी के साथ कुछ दाखिले रद्द भी किए गए। वहीं अब नॉर्थ कैंपस के कॉलेजों में गिने चुने कोर्स की सीटों पर ही दाखिले होने बचे हैं। दूसरी लिस्ट में अधिक कटऑफ की वजह से चूके छात्रों ने भी दाखिला लिया है। जिन छात्रों ने सीट पक्की करवाई थी, शिनवार को तीसरी कटऑफ जारी होने पर उन्होंने फेवरेट सब्जेक्ट में दाखिले के लिए पुराने को रद्द करवाया।

यह भी पढ़ें... एमबीबीएस मामले में फैसला टला, हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा...

DU: The cutoff of the filing of filth ...

  कॉलेजों की स्थिति 

रामजस- तीसरी लिस्ट के पहले दिन जहां विभिन्न कोर्सेज में सभी श्रेणियों के तहत 80 दाखिले हुए। वहीं, 70 छात्रों ने दाखिले रद्द भी करवाए। 1334 सीटों पर अब तक 1,250 दाखिले हो चुके हैं। राजधानी और आत्माराम- कटऑफ में कमी होते ही शनिवार को 173 दाखिले हुए। अब तक यहां 822 दाखिले हो चुके हैं। वहीं, आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज में 150 दाखिले हुए जबकि 60 रद्द करवाए गए। यहां अब तक 900 दाखिले हो चुके हैं।आर्यभट्ट और लक्ष्मीबाई कॉलेज- आर्यभट्ट में शनिवार को 80 दाखिले हुए। वहीं, दूसरे कॉलेज की चाह में 60 रद्द भी करवाए गए। वहीं, लक्ष्मीबाई कॉलेज की बात करें तो 132 दाखिले हुए हैं। 

यह भी पढ़ें... इग्नू ने ट्रांस जेंडर के लिए किया ये बड़ा काम, अब फ्री में मिलेगा...

DU: The cutoff of the filing of filth ...

  तय सीटों से ज्यादा हुए दाखिले

कुछ कॉलेजी में पहली दो लिस्ट में दाखिलों के बाद से मुसीबत बढ़ रही है। दरअसल, अधिक दाखिले होने की वजह से संसाधन उपलब्ध कराने में दिक्कत होगी। उदाहरण के लिए कई जगह किसी कोर्स की 30 सीटों पर दोगुने दाखिले हो गए हैं। जबकि दाखिले के दो दिन अभी और बाकी हैं। टाइम से पहले कॉलेज दाखिले से मना नहीं कर सकते। लिस्ट के मुताबिक छात्र दाखिले के योग्य होते हैं।

 

Web Title: DU: The cutoff of the filing of filth ... ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया