अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र मामले में धनगर समाज आंदोलन की राह पर


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 01/07/2018 21:30:50
516 Views

Jhansi. धनगर समाज के अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र न बनाने के विरोध में धनगर महासभा के तत्वावधान में पाल समाज के लोगों ने बैठक का आयोजन किया। बैठक में प्रशासनिक कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए आंदोलन का फैसला लिया गया।

Dhanagar in the SC certificate case on its way to the Community movement

बैठक शुभारम्भ लोहिया वाहिनी और समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश पाल ने मां अहिल्याबाई होल्कर के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। कार्यक्रम के दौरान राकेश पाल ने कहा कि धनगर समाज के सम्बन्ध में जो शासनादेश हुआ है, इसका अनुपालन सरकार नहीं कर रही है।

2013 में अखिलेश यादव की सरकार में शासनादेश से धनगर समाज के लोगों के सर्टीफिकेट बनना शुरू हुए थे, लेकिन अब स्थिति यह हो गई शासन से आदेश आते हैं, जिसमें प्रशासनिक अधिकारी अड़ंगा डाल रहे हैं। इसीलिए अब समाज के लोगों ने आन्दोलन करने का निर्णय लिया है।

कार्यक्रम का संचालन एड. दीपक पाल ने किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष भानूप्रताप सिंह धनगर, बुन्देलखण्ड अध्यक्ष बौद्ध सिंह धनगर, बुन्देलखण्ड उपाध्यक्ष जगेश्वर धनगर, जिलाध्यक्ष सत्यपाल रावत, पर्वत धनगर, प्रदेश अध्यक्ष महिला प्रकोष्ट डॉ पुष्पा धनगर, प्रदेश महासचिव अध्यक्ष प्रमा धनगर, युवा जिलाध्यक्ष भरत पाल, संजय पाल आदि मौजूद रहे।

  20 अगस्त को मोंठ में धरने का निर्णय

पाल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश पाल ने आन्दोलन के तहत 20 अगस्त को मोंठ में बडे़ स्तर पर धरना करने की घोषणा की। कहा कि यदि सरकार इस पर नहीं चेती तो चाहे रोड जाम करना पडे और चाहे रेल रोकनी पडे,रोकेंगे। जब तक हमें न्याय नहीं मिल जाता हम विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Web Title: Dhanagar in the SC certificate case on its way to the Community movement ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया