मायावती की आंधी, BJP पर बोला बड़ा हमला, मचा हड़कंप


SHUBHENDU SHUKLA 02/07/2018 01:37:31
1110 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही बीजेपी की पोल जनता के सामने खुलने लगी है। कानून व्यवस्था से लेकर भ्रष्टाचार को लेकर विरोध के स्वर गूंजने लगे हैं। अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि देश में कमाया धन विदेशी बैंकों में क्यों है? बसपा सुप्रीमो ने कहा कि स्विट्जरलैंड के बैंकों में जहां पूरे विश्व के उद्योगपति, पूंजीपति और धन्नासेठ धन रखते हैं। उसी बैंक में बीजेपी के चहेते भारतीय धन्ना सेठों और पूंजीपतियों के धन में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उन्होंने टोन कसते हुए कहा कि क्या इसका श्रेय बीजेपी एंड कम्पनी और पीएम मोदी सरकार नहीं लेगी? 

Mayawati talks on BJP attack

यह भी पढ़ें...गठबंधन रोकने को BJP की बड़ी चाल, इधर बन गया सीटों का समीकरण!

  कैसे हुई इतने धन की वृद्धि?

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि मीडिया ने भी यह बात कही कि कालाधन पर अंकुश लगाने के लिए बड़े-बड़े दावे करने वाली बीजेपी सरकार की पोल खुल गई है। सवाल यह उठता है कि भारतीय पूंजीपतियों के धन में इतना अधिक वृद्धि कैसे, कहां और किस तरह हुई। सत्ता में आने के बाद बीजेपी के उन दावों का क्या हुआ? दलितों, पिछड़ों और गरीब वर्गों की उपेक्षा हो रही है और बीजेपी शासित सरकारों में प्राइवेट सेक्टर को अंधाधुंध बढ़ावा मिल रहा है। 

Mayawati talks on BJP attack

  अपराध स्वीकार करेगी बीजेपी

बसपा सुप्रीमो ने विदेशों में भारतीयों के जमा धन में 50 प्रतिशत की वृद्धि पर सवाल दागते हुए कहा कि क्या मोदी सरकार यह अपराध स्वीकार करेगी कि देश का कालाधन वापस लाकर सभी गरीब परिवारों को 15 से 20 लाख रुपये देने के चुनावी वादों को पूरा नहीं कर सकी है। देश की सवा सौ करोड़ जनता सरकार से जवाब जरूर चाहेगी कि अमीर और भी अधिक धनवान हुए हैं। जबकि गरीबों की स्थिति और भी दयनीय क्यों होती जा रही है?

यह भी पढ़ें...बसपा ने इस बड़े नेता को पार्टी से निकाला, पार्टी में भूचाल

  बीएसपी का आरोप प्रमाणित

मायावती ने कहा कि विदेश में धन रखे जाने संबंधी खबरों से बसपा का आरोप प्रमाणित हो गया है। बीजेपी सरकार अमीरों की हितैसी है और उन्हीं के लिए काम करती है। यह सरकार किसाना, गरीब और मजबूर विरोधी है। वहीं, उन्होंने अमेरिका पर कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा ‘अमेरिका फर्स्ट‘ की नीति से यहां रह रहे भारतीयों का उत्पीड़न होने लगा है। लेकिन बीजेपी सरकार इस गंभीर विषय पर भी चुप्पी साधे हुए है। इससे सरकार की विफलता और कमजोरी भी प्रमाणित होती है। उन्होंने मोदी सरकार से मांग किया कि अमेरिका में भारतीय पासपोर्ट धारकों के सुरक्षा की गारण्टी पर तत्काल ठोस कदम उठाया जाए। 

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर: इस निर्णय को लेकर ​दलित नेताओं में खलबली, BSP गठबंधन घमासन से हड़कंप...

  मंदसौर घटना की निंदा

बसपा सुप्रीमो ने एमपी के मंदसौर में सात साल की मासूम से गैंगरेप की घटना की निंदा की। कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। बीजेपी को यहां के सांसदों और विधायकों के खिलाफ भी एक्शन लेना चाहिए। जिन्होंने इस निंदनीय और घिनौनी घटना को गंभीरता से नहीं लिया। बल्कि इस शर्मनाक घटना की आड़ में राजनैतिक रोटियां सेंकने की कोशिश की।

Web Title: Mayawati talks on BJP attack ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया