CM योगी बोले हम खुद करते हैं IGRS की मॉनिटरिंग, उसमें भी DM भेजते गलत रिपोर्ट 


GAURAV SHUKLA 02/07/2018 09:03:32
623 Views

Lucknow. प्रदेश को खुले में शौच से मुक्त बनाने के अभियान (ओडीएफ) की समीक्षा रविवार को सीएम योगी ने बैठक में की। इस बैठक में जिलाधिकारियों को जमकर फटकार लगाई गयी। बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि वह स्वयं जनसुनवाई से जुड़े सिस्टम आईजीआरएस की मॉनिटरिंग करते हैं, लेकिन उसमें भी डीएम गलत सूचनाएं देते हैं तो जनता के साथ क्या क्या होता होगा।

CM YOGI Moniture IGRS System And Give Such Report

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि डीएम लोगों की समस्याएं सुनें तो उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। इसी के साथ उन्होंने जिलाधिकारी को एक ऐसा तंत्र विकसित करने का आदेश भी दिया जिससे जनता की समस्याओं का निस्तारण हो सके। इसी के साथ सीएम ने दो अक्टूबर तक राज्य को ओडीएफ करने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए अभियान संचालित करने को कहा है।
मुख्यमंत्री ने कागजों पर शौचालयों का निर्माण करवाने में जुटे अधिकारियों को लेकर कार्रवाई के संकेत भी दिये। इसी के साथ आदेशित किया कि दिये गये लक्ष्य को पूरा करने के लिए मनरेगा और सीएसआर के तहत उपलब्ध धनराशि को विशेष तौर पर उपयोग के लिए लाया जाए। मुख्यमंत्री का कहना था कि इन दोनों ही मदों के धन का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। 

CM YOGI Moniture IGRS System And Give Such Report
बता दें कि मौजूदा वर्ष में 45.50 लाख शौचालयों का निर्माण हुआ है। इसके बाद दो अक्टूबर तक राज्य को ओडीएफ करने के लिए पंचायती राज विभाग को 94 दिनों में 62 लाख शौचालयों का निर्माण करवाना है। 

यह भी पढ़ें... मंत्री स्वाति सिंह की मौजूदगी में युवक से अभद्रता, आशियाना थाने में मामला दर्ज

Web Title: CM YOGI Moniture IGRS System And Give Such Report ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया