मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

सौंदर्य से भरपूर खूबसूरत नजारों के लिए ऐसे जाएं लक्षद्वीप


NAZO ALI SHEIKH 02/07/2018 15:38:41
1452 Views

Lucknow. फिरोजी नीले पानी से सराबोर, मूंगे व प्रवाल से सजा, झरनों के कल-कल से गूंजता और इंद्रधनुषी रंगों से रंगा खूबसूरत लक्षद्वीप समूह भव्यता की मिसाल है। 36 द्वीपों के समूह से बना है, लक्षद्वीप समूह। पूरे आसमान को ढंके हुए नारियल के ऊंचे घने पेड़ों की छाया फिरोजी समुद्र के आइने में अपनी खूबसूरती को निहारती Tourists को रोमांटिक feelings से भर देती है। 

For the beautiful scenes of beauty, such go Lakshadweep

कब जाएं

लक्षद्वीप की खूबसूरती वैसे तो पूरे साल ही देखने लायक है। लेकिन इस द्वीप के सबसे ज्यादा खूबसूरत और रोमांटिक नजारे देखने के लिए सिंतबर से मार्च तक का है। इन दिनों यहां का मौसम अपनी खूबसूरती की चरम सीमा पर होता है जो Tourists के दिलो-दिमाग पर अपनी खूबसूरत छाप छोड़ जाता है।

For the beautiful scenes of beauty, such go Lakshadweep

कैसे जाएं लक्षद्वीप

इंडियन एयरलाइंस, जेट एयरवेज, सहारा एयरलाइंस तथा कुछ निजी कंपनियां हफ्ते में तीन बार दिल्ली से कोचीन के लिए रवाना होती हैं। कुछ प्लेन मुंबई से भी हैं। कोचीन से आगट्टी तक भी हवाई सेवा ले सकते हैं। इसके अलावा हेलीकॉप्टर व पोत द्वारा भी इन द्वीपों में जाया जा सकता है। 

For the beautiful scenes of beauty, such go Lakshadweep

पानी वाले जहाज से जाने का इंतजाम स्पोर्ट्स लक्षद्वीप कार्यालय, इंदिरा गांधी रोड. विल्गंडन आइलैंड, कोचीन द्नरा किया जाता है। यह सुविधा केवल भारतीय Tourists के लिए ही है। दिल्ली से कोचीन तक प्लेन का किराया 6,000 रुपए है। आजकल क्रूज भी बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। क्रूज से आपका सफर और ज्यादा रोमांटिक और खूबसूरत हो जाएगा।

For the beautiful scenes of beauty, such go Lakshadweep

कहां ठहरें

इस द्वीप समूह पर ठहरने के लिए जगह तलाशना कोई मुश्किल काम नहीं है। दिन पर दिन बढ़ती इसकी लोकप्रियता के कारण यहां सुविधाएं और भी बढ़ गई हैं। कई नए होटल और लॉज बन गए हैं। यहां के होटल हर तरह के Tourists के लिए उसके बजट के हिसाब से बने हैं। कोचीन से इन द्वीपों तक चलने वाले क्रूज में आने वाले लोग ज्यादातर उसी क्रूज में ठहरते हैं। और बाहर से या अलग से आने वाले Tourists कसीनों होटल ग्रुप द्वारा बनाए गए बंगरम आइलैंड रिजॉर्ट में ( 30 कमरों का है) रुक सकते हैं। यह सुविधा केवल विदेशी पर्यटकों के लिए है।

For the beautiful scenes of beauty, such go Lakshadweep

खाने लायक बेस्ट डिश

यहां के हर बीच पर रेस्तराओं की भरमार हैं। यहां की बेस्ट डिश झींगा मछली है। यहां का फेमस खाना  मछली चावल है। इसके अलावा विदेशी Tourists के लिए कुछ देशी-विदेशी डिसेज भी मिलते हैं।

For the beautiful scenes of beauty, such go Lakshadweep

 

आवश्यक जानकारी

कोचीन और नई दिल्ली में लक्षद्वीप का ऑफिस है। लक्षद्वीप घूमने के लिए परमिट कोचीन के लक्षद्वीप पर्यटन ऑफिस से हासिल किया जा सकता है।

 

Web Title: For the beautiful scenes of beauty, such go Lakshadweep ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया