बैठक में मौजूद ना होने पर वरिष्ठ नेताओं पर गिर सकती है गाज, कांग्रेस ने जारी किया आदेश


SUJEET KUMAR 02/07/2018 17:34:02
3107 Views

Bhopal. आगामी मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में जीत को लेकर कांग्रेस कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। यही कारण है कि वह इस वक्त पार्टी की तरफ से कोई भी गलती नहीं होने देना चाहती है। ऐसे में कांग्रेस अपनी पार्टी नेताओं की गतिविधियों पर भी नजर बनाए हुए हैं और साथ ही पार्टी नेताओं द्वारा किसी कार्यक्रम में ना पहुंचने पर उन्हें फटकार भी लगा रही है।  

bhopal madhya pradesh congress focus on absent leaders from party activities

पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के मुताबिक मध्य प्रदेश में कांग्रेस के कार्यक्रमों और बैठकों से गैरहाजिर रहने वाले नेता और विधायकों के खिलाफ अनुशासन का डंडा चलेगा। बता दें कि कमलनाथ ने चुनाव को लेकर पार्टी लाइन के बाहर जाने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई को लेकर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह समेत चुनाव को लेकर गठित समितियों से निष्क्रिय नेताओं के नाम तलब किए हैं। 

यह भी पढ़ें...बड़ी ख़बर : अज्ञात बदमाशों ने कांग्रेस नेता को मारी गोली, पार्टी में मचा हड़कंप

न्यूज-18 में छपी ख़बर के मुताबिक नेता प्रतिपक्ष की अगुवाई में बीते दिनों कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा में डमी सदन लगाया। इसमें पार्टी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के साथ विधायक लगातार तीन दिन तक विधानसभा की सीढ़ियों पर दो से तीन घंटे बैठे रहे और डमी सदन के समापन पर राष्ट्रगान के साथ ही पार्टी निर्देशों का पालन किया. वहीं दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुलाई बैठक में सदस्य पूरे समय अनुशासन में रहे। 

यह भी पढ़ें...कांग्रेसियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस नंबर से सीधा पहुंचें राहुल गांधी तक

बता दें कि डमी सदन के संचालन के दौरान पार्टी के निर्देशों के बाद भी विधायक बिना सूचना के गैरहाजिर रहे। इसमें कुछ विधायकर तो ऐसे भी है जो सिर्फ चेहरा दिखाकर ही चलते बने। साथ ही सिंधिया की बैठक में भी लगातार तीन बार पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव नहीं पहुंचे। 

यह भी पढ़ें...बड़ी खूबर : UP कांग्रेस में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, चार विभागों में होगा बदलाव

पार्टी नेताओं द्वारा इन हरकतों के बाद अब बैठक के दौरान सभी सदस्यों की अटेंडेंस लगाई जा रही है। साथ ही पार्टी के निर्देश पर ऐसे नेताओं की लिस्ट तैयारी की जारी जो बैठक में नहीं मौजूद हो रहे हैं। ख़बर है कि इस लिस्ट में कई बड़े नेताओं का नाम भी शामिल है।

Web Title: bhopal madhya pradesh congress focus on absent leaders from party activities ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया