मुख्य समाचार
विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ
 

एफडीआई को खुदरा व्यापार के लिए बताया खतरा, पीएम को भेजा ज्ञापन


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 02/07/2018 20:24:45
250 Views

Jhanisi. उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल ने एफडीआई को खुदरा व्यापार के लिए खतरा बताते हुए पीएम मोदी से अर्जी लगाई है। पीएम को संबोधित ज्ञापन में इस फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग करते हुए व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया।

FDI threat disclosed to retail trade, memo sent to PM

यूपी व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी को सौपा। प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में अनुरोध किया है कि अमेरिकन कंपनी बालमार्ट ने ई-कॉमर्स कंपनी फिलिप कार्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी का 16 अरब डालर में सौदा किया है। इससे देश का खुदरा व्यापार समाप्त होने की संपूर्ण संभावना है। यह कंपनियां बड़े रिटेल शोरूम के साथ-साथ खुदरा व्यापार में भी अपनी सक्रिय भागेदारी करेगी।

ऐसा मानना है कि बालमार्ट ने विश्व में जहां-जहां भी पैर रखे हैं वहां का खुदरा व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। अमेरिका, यूरोप, एशिया समेत जिन देशों में व्यापार किया है वहां पंरपरागत खुदरा व्यापार समाप्त हो गया है। मोदी से यह भी अपील की गई कि खुदरा व्यापार को बचाने के लिए केंद्र सरकार बालमार्ट व फिलिप कार्ट की डील को मंजूरी प्रदान न करें और देश के खुदरा व्यापार को बचा ले अन्यथा व्यापारी अपना विरोध जारी रखेंगे।

  बोले व्यापारी नेता

प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी ने बताया कि पूरे देश का व्यापारी आक्रोशित है। आज पूरे देश में मांग चल रही है। यदि केंद्र एफडीआई लाई तो इससे खुदरा व्यापार खत्म हो जायेगा। एक ईस्ट इंडिया कंपनी ने पूरे देश को गुलाम कर लिया था. आज हजारों कंपनियां आ रहीं हैं।

जिलाध्यक्ष अपर्णा दुबे ने बताया भारत में नारा दिया जाता है कि मेक इन इंडिया। यदि यह नारा है तो फिलिप कार्ट को देश में एंट्री नहीं मिलनी चाहिए। स्वदेशी का नारा क्यां भूल रही है केंद्र सरकार। इससे तो खुदरा व्यापारी बर्बाद हो जायेगा। फॉरेन डायरेक्ट इनवेस्टमेंट का सभी व्यापारी विरोध कर रहे हैं।

Web Title: FDI threat disclosed to retail trade, memo sent to PM ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया