मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी
 

राज्य सूचना आयुक्त ने डीआईओएस और डीएसओ पर ठोंका जुर्माना


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 02/07/2018 20:39:41
144 Views

Jhansi. सूचना के अधिकार के अंतर्गत सत्य सूचनाएं उपलब्ध न कराने पर जनपद के दो अधिकारियों पर राज्य सूचना आयुक्त ने जुर्माना लगा दिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सूचना के अधिकार नियमावली 2015 के तहत सत्य सूचनाएं ही उपलब्ध कराई जाएं। यदि ऐसा नही होता है तो कार्रवाही होना तय है। राज्य सूचना आयुक्त गजेन्द्र यादव मंडलायुकत न्यायालय में अपीलकर्ताओं की द्वितीय अपील की सुनवाई कर रहे थे।

State Information Commissioner Thoka fines on DIOS and DSO

राज्य सूचना आयुक्त गजेन्द्र यादव झांसी के सर्किट हाउस पहुंचे। वहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद मंडलायुक्त सभागार पहुंचे। वहां अधिकारियों से बात करते हुए कहा कि अपीलकर्ता द्वारा जो भी सूचना मांगी गई है और सूचना आपके पास है तो देना होगा। उससे बचा नहीं जा सकता है। मंडलायुक्त न्यायालय में राज्य सूचना आयुक्त ने जनपद झांसी के 55 मामलों की सुनवाई की। सुनवाई के समय सभी पक्षकार उपस्थित रहे। सुनवाई के दौरान 19 मामलों का निस्तारण हुआ। सूचना मांगने वालों को सत्य सूचनाएं उपलब्ध न कराए जाने को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. नीरज कुमार पांडे और जिला पूर्ति अधिकारी अनूप तिवारी पर 25-25 हजार रुपए अर्थदंड आरोपित किया गया है।

बताया कि 3 जुलाई को सभी अपीलकर्ताओं की सुनवाई की जायेगी जोकि राज्य सूचना आयोग की वेबसाईट पर सूचीबद्ध हैं। सभी पीठासीन अधिकारी तैयारियों के साथ उपलब्ध रहे। इस मौके पर अपर आयुक्त प्रशासन उर्मिला सोनकर खाबरी, एसपी ग्रामीण कुलदीप नारायण समेत तमाम अधिकारी उपस्थित रहे।

Web Title: State Information Commissioner Thoka fines on DIOS and DSO ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया