मुख्य समाचार
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन सथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

IND Vs ENG T20I : लोकेश राहुल की तूफानी पारी से भारत को मिली पहली जीत


SUJEET KUMAR 04/07/2018 09:39 AM
341 Views

Manchester. टीम इंडिया ने जीत के साथ अपने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत की। मंगलवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को आठ विकेट से मात दी है। ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में इंडिया की तरफ से लोकेश राहुल ने (नाबाद 101) की तूफानी पारी खेली जिसके दम पर टीम को जीत मिली। 

IND Vs ENG 1st t20i match

बता दें कि इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में भारतीय टीम ने राहुल की बेहतरीन पारी के दम पर इस लक्ष्य को 18.2 ओवरों में ही दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।   

IND Vs ENG 1st t20i match

लोकेश राहुल ने अपनी पारी में 54 गेंदों में 10 चौके और पांच छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली है। टी-20 में दूसरा राहुल का ये दूसरा शतक है। इसी के साथ ही राहुल टी-20 में दो शतक लगाने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा ने टी-20 में दो शतक जड़े हैं। 

IND Vs ENG 1st t20i match

राहुल के अलावा रोहित ने इस मैच में 32 रन बनाए और राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की। राहुल और रोहित के बीच यह साझेदारी तब आई जब सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (4) सात के कुल स्कोर पर पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर डेविड विले का शिकार हो गए। इसके बाद रोहित ने  दूसरे छोर से स्ट्राइक रोटेट कर राहुल को मौके दिए ।

IND Vs ENG 1st t20i match

राहुल ने इसी का फायदा उठाकर इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया। इस साझेदारी को लेग स्पिनर आदिल राशिद ने इयोन मोर्गन के हाथों रोहित को कैच करा तोड़ा। रोहित 130 के कुल स्कोर पर आउट हुए। 

IND Vs ENG 1st t20i match

यह भी पढ़ें...IND Vs ENG : टी-20 सीरीज से पहले इंडिया की गेंजबाजी में हुआ बदलाव, वाशिंगटन- बुमराह की जगह इन्हें मि...

इसके बाद राहुल का साथ देने टींम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आगे आए विराट ने तीसरे विकेट के लिए 33 रन जोड़ अपनी टीम को जीत दिलाई। कोहली ने इस मैच में नाबाद 20 रन बनाए। उन्होंने इसी के साथ टी-20 में अपने 2000 रन पूरे कर लिए हैं।

Web Title: IND Vs ENG 1st t20i match ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया