लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रों ने प्रॉक्टर व डीन को जमकर पीटा,कई थानों की पुलिस तैनात


NP97 04/07/2018 18:52 PM
212 Views

Lucknow. लखनऊ विश्वविद्यालय में पूर्व छात्रों की गुंडई का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है ​कि छात्रों ने प्रॉक्टर,डीएसडब्ल्यू,डीन सीडीसी को जमकर पीटा है। इसके साथ ही छात्रों ने कुलपति की गाड़ी पर पथराव भी किया है। इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। कुछ देर के बाद विश्वविद्यालय में कई थानों की फोर्स की तैनाती की गई है। वहीं पुलिस ने बताया कि प्रॉक्टर से लेकर डीन तक गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। 

Students in Lucknow University beat Proctor and Dean fiercely, deployed Police of several police stations

विश्वविद्यालय में एडमिशन न होने से छात्र थे नाराज

दरअसल पिछले वर्ष जून माह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विश्वविद्यालय आए थे। उस समय छात्रों ने सीएम को काला झंडा दिखाया था जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले को लेकर उस समय खूब राजनीतिक गलियारों में हंगामा मचा था। जेल भेजे गए सभी छात्र जमानत पर बाहर आ गए थे। वहीं अब विश्वविद्यालय प्रशासन ने सीएम को काला झंडा दिखाए जाने व जेल जाने वाले छात्रों का एडमीशन करने से मना कर दिया है। विश्वविद्यालय में एडमीशन न होने के कारण समाजवादी व कांग्रेस के छात्र संगठन के साथ छात्रों ने भूख हड़ताल किया जब विश्वविद्यालय प्रशासन नहीं माना तो बाहरी छात्रों के साथ में मिलकर विश्वविद्यालय में प्रॉक्टर,डीन,डीएसडब्ल्यू,सीडीसी को दौड़ा-दौड़कर पीटा। वहीं इस घटना की पुलिस को सूचना मिलते ही कई थानों की फोर्स की तैनाती कर दी गई है। 

Students in Lucknow University beat Proctor and Dean fiercely, deployed Police of several police stations

विश्वविद्यालय अनिश्चितकालीन के लिए बंद

​लखनऊ विश्वविद्यालय में बुधवार को हुए उपद्रव के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा अनिश्चतकालीन के लिए विश्वविद्यालय बंद किया गया है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय ने सीएम योगी आदित्यनाथ,शिक्षामंत्री व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को मामले की जानकारी दी। 

Web Title: Students in Lucknow University beat Proctor and Dean fiercely, deployed Police of several police stations ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया