मुख्य समाचार
हाईकोर्ट ने नगर आयुक्त को दिया आदेश, तीन दिन में शहर को साफ-सुथरा बनाने की पेश करें योजना वोट देना हमारा अधिकार ही नहीं, बल्कि नैतिक जिम्मेदारी भी : मुख्य निर्वाचन अधिकारी जानिये कौन हैं डोम राजा, जो पीएम मोदी के बनेंगे प्रस्तावक OMG: 30 साल छोटी डांसर को डेट कर रहा ये एक्टर सरकारी शिक्षा का हाल, प्रति विद्यालय 11 छात्रों का नामांकन कूड़े के ढेर में लगी आग, दुकान सहित रिक्शा हुआ जल कर राख़   जब डिंपल ने मायावती का पैर छूकर लिया आशीर्वाद जानिए, मौसमी चटर्जी से जुड़े अनसुने पहलू पुलिस की तत्परता से बची मासूम की जान यूपी बोर्ड: रिजल्ट को लेकर रास्ता साफ, सामने आ गई डेट महिला टी-20 चैलेंज : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और मिताली अलग- अलग टीमों की करेंगी अगुवाई सपा बसपा की संयुक्त रैली में सांड ने मचाया जमकर उत्पात कुशीनगर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से 4 प्रत्याशियों ने दाखिल किये नामांकन पत्र देश की 130 करोड़ जनता का बार-बार अपमान क्यों कर रही है बीजेपी : मायावती प्रधान जी प्रेस वार्ता से भागते हैं : अखिलेश भाजपा ने ईवीएम को हैंक कर लिया है- हार्दिक पटेल कांग्रेस ने यूपी की गोरखपुर व वाराणसी सीट के उम्मीदवारों के नाम का किया एलान PM मोदी ने कहा- पड़ोस में आतंकवाद की फैक्ट्री चल रही है और विरोधी बोलते हैं यह मुद्दा ही नहीं है सीएम ममता की बायोपिक पर रोक, दिया ये करारा जवाब कांग्रेस को यूपी में बड़ा झटका, इस प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज, जानिए क्या रही वजह B.Ed डिस्टेंस अभ्यर्थियों का CET परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन दिव्यांका त्रिपाठी ने किया इस शो को छोडने का फैसला, जानें वजह पोलिंग बूथ पर पीठासीन अधिकारी से मारपीट करने वाला गिरफ्तार जन्मदिन पर सचिन को मिला नोटिस वाला तोहफा कैसरगंज के प्रेक्षकों ने चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, कार्यवाही की चेतावनी मनचले ने तेल छिड़क कर युवती को जलाया, बेटी के साथ मां भी झुलसी हेलीकॉप्टर से गरमाया एमपी का सियासी माहौल  मोदी चौकीदार हैं या कोई शहंशाह : प्रियंका
 

सरकारी आवास में रह रही रिटायर्ड नर्स के खिलाफ अवैध वसूली का आरोप


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 04/07/2018 21:11:09
221 Views

Jhansi. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊरानीपुर में वैसे तो अव्यवस्थाओं का अंबार बना हुआ है। जहाँ पर समय से मरीजों को उचित उपचार के साथ दवा भी नहीं मिल पाती है, लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में रह रहे बाहरी लोगों व स्वास्थ्य विभाग से रिटायर्ड होने के बाद भी सरकारी आवास में अवैध रूप से कब्जा किये हुए हैं। उक्त लोगों द्वारा भोले-भाले ग्रामीण अंचलों से आये मरीजों को बहला फुसला कर अपने आवास पर ले जाकर उनसे उपचार के नाम पर मोटी रकम वसूलने का कार्य किया जा रहा है।

Accused of illegal basooli against retd nurse staying in government housing

बुधवार को शिवप्रकाश कटियार पुत्र लालूराम निवासी राजपुर कानपुर देहात ने मुख्यमंत्री सहित उच्चाधिकारियों को भेजे पत्र में मऊरानीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से सेवानिवृत हो चुकी स्टाफ नर्स के विरुद्ध प्रार्थना पत्र देकर गंभीर आरोप लगाये।

पत्र में उन्होंने बताया कि उक्त स्टाफ नर्स पिछले वर्ष रिटायार्ड हो चुकी है, लेकिन अभी तक सरकारी आवास में अपना कब्जा जमाए हुए है तथा सरकारी आवास में रहकर अनैतिक कार्य जैसे गर्भपात, भ्रूण हत्या, असुरक्षित प्रसव तथा प्रसव पीड़िता के परिजनों से मोटी रकम बसूलना आदि कार्य निडरता से कर रही है। जिसकी शिकायत कई बार उच्चाधिकारियों से की गई। लेकिन अभी तक कोई भी कार्यवाही करने की जहमत तक नही उठाई गई, जिससे परेशान होकर शिवप्रकाश कटियार ने उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही आवास खाली नहीं करवाया गया। तो वह 11 जुलाई से अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठ जायेंगे। जिसकी जिम्मेदारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के साथ मऊरानीपुर चिकित्सा अधीक्षक व स्टाफ नर्स की होगी।

इस सम्बन्ध में जब मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने बताया कि वह उक्त प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए सरकारी आवास में रह रहे लोगों व अनैतिक कार्य करने बालों के विरुद्ध जल्द से जल्द कार्यवाही की जायेगी।

Web Title: Accused of illegal basooli against retd nurse staying in government housing ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया