मुख्य समाचार
विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ राजनाथ को टक्कर देने के लिए कांग्रेस से पीठाधीश्वर ने कराया नामांकन भाजपा सांसद और प्रत्याशी ने चुनाव की पारदर्शिता पर उठाए सवाल राहुल गांधी पर दर्ज हुआ केस, जानिए क्या था मामला BJP सांसद पर चला डीएम का डंडा, बूथ में एंट्री करने पर रोक बेटे संग वर्कआउट करती नज़र आईं शिल्पा शेट्टी, वीडियो वायरल कांग्रेस का यह दिग्गज नेता बसपा में हुआ शामिल,मायावती ने इस सीट से दिया टिकट.. अधिकारियों की लापरवाही से गोमती में प्रदूषण फैला रहे श्रद्धालु बोर्ड परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म, इस दिन आ रहा रिजल्ट यहां तो स्वच्छ भारत मिशन को निगल गया भ्रष्टाचार का दानव स्टंट करते हुए नज़र आईं दिशा, वीडियो वायरल हॉट बिकनी अवतार में नज़र आईं मंदिरा बेदी #VoteKaro: दूसरे चरण में इन दिग्गजों ने किया मतदान, किरण बेदी ने लाईन में लगकर दिया वोट रैंकिंग में गिरावट की वजह खोजेगा केजीएमयू प्रशासन, 16 सदस्यीय समिति गठित 15 नहीं बल्कि 16 खिलाड़ियों को विश्व कप में ले जाना चाहते थे शास्त्री मैनपुरी में टैक्टर ट्राली पलटने से तीन लड़कियों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल यहां ईवीएम में खराबी से परेशान हुए मतदाता  कुशीनगर में उड़न दस्ते ने बरामद किये 1.20 लाख रुपये सपा ने पूनम सिन्हा को घोषित किया लखनऊ लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी सपा-बसपा गठबंधन पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान जिसका वोटर लिस्ट में नाम नहीं वह नहीं कर सकता मतदान : मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैन हटते ही हमलावर हुई बहन जी, पूछा - इतना मेहरबान क्यों?
 

सरकार की रोक के बाद भी अवैध खनन जारी


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 04/07/2018 21:18:27
247 Views

Jhansi. बालू के खनन पर पूर्णतः रोक लग जाने के बाद भी बालू का अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बालू माफिया बिना किसी भय के प्रदेश के मुखिया के आदेश को ताक पर रखकर बेख़ौफ़ तरीके से बालू का खनन करने में लगे हुए हैं।

The government

जानकारी के अनुसार, बुधवार की दोपहर थाना प्रभारी बीएल यादव ने पुलिस बल के साथ बालू का खनन कर रहे दो ट्रैक्टरों को लुहारी की ओर सकरार के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर पकड़ लिया। पुलिस को आता देख चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग निकले। बता दें कि पकड़े गए ट्रैक्टर पर भगवा रंग से दीपू भिटौरा लिखा हुआ है। क्या यह खनन भाजपा के कार्यकर्ताओं के द्वारा किया जा रहा है। फिलहाल यह जांच का विषय है, लेकिन मऊरानीपुर के लुहरगांव घाट, रोरा, सितौरा, पचौरा घाट पर 30 जून को रोक लग जाने के बाद भी अवैध खनन जारी है।

प्रसाशन को खनन की सूचना देने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। इतना ही नहीं प्रशासन को दी गयी खनन की सूचना भी खनन माफियाओं को बड़ी आसानी से मिल जाती है। जिससे वह मौके से भागने में सफल हो जाते हैं। मऊरानीपुर तहसील प्रसाशन द्वारा कार्यवाही के नाम पर मात्र औपचारिकता निभाई जा रही है, जिससे तहसील प्रसाशन पर सवाल खड़े होना लाजमी हो गया है। अब देखना यह है कि सरकार व जिला प्रसाशन द्वारा लगाई गई रोक के बाबजूद भी खनन जारी रहता है या फिर खनन करने वालों के विरुद्ध कोई कार्यवाही अमल में लायी जाती है।

Web Title: The government's withholding even after illegal mining continues ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया