सीएम योगी पूर्व पीएम चंद्रशेखर की 11वीं पुण्यतिथि में होंगे शामिल, पुस्तक का करेंगे लोकार्पण


SUJEET KUMAR 05/07/2018 16:40:42
917 Views

Lucknow. पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की पहचान दलगत राजनीति से हमेशा बाहर रही है। समाजवादी विचारक रहे चंद्रशेखर देश हित के किसी मुद्दे पर अपनी बात को दमदार तरीके से रखने में नहीं चुके। अपने लंबे संसदीय जीवन में दिए गए उनके कालजयी भाषण भारत की परिस्थियों को समझाने के लिए हमेशा सहायक होते हैं।

Former Prime Minister of India chandra shekhar

आगामी 8 जुलाई को विधानसभा के सेन्ट्रल हाल में होने वाले कार्यक्रम में चंद्रशेखर के भाषणों का दूसरा संस्कलन” चंद्रशेखर – सांसद में दो टूक (भाग 2) का लोकार्पण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हांथो से होगा। इस कार्यक्रम में सरकार के कई मंत्रियों सहित सभी दलों के नेता और बुद्धिजीवी शामिल होंगे। 

Former Prime Minister of India chandra shekhar

चंद्रशेखर ट्रस्ट के संरक्षक और विधान परिषद् सदस्य यशवंत सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता विधान सभा के अध्यक्ष डॉ. ह्रदय नारायण दीक्षित करेंगे। चंद्रशेखर की 11 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर इस बार जिस पुस्तक का लोकार्पण होना है वह चंद्रशेखर के संबंध में ट्रस्ट द्वारा प्रकाशित 5वीं पुस्तक है। इसके पहले जननायक चंद्रशेखर, राष्ट्र पुरुष चंद्रशेखर व चंद्रशेखर सांसद में दो टूक (भाग 1) सहित कुल 4 पुस्तकों का प्रकाशन और लोकार्पण हो चुका है। 

यह भी पढ़ें... लाइब्रेरी और होटल के लिए दो विभागों से मिली एनओसी

यशवंत सिंह ने बताया कि चंद्रशेखर कभी भी दलगत राजनीति के शिकार नहीं हुए और जनता के मुद्दों पर वे कई बार अपनी ही पार्टी से विद्रोह की सीमा तक चले जाते थे। चंद्रशेक्षर के अनुयायी अभी भी विभिन्न दलों में मौजूद हैं।

Web Title: Former Prime Minister of India chandra shekhar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया