बेटियों को निडर बना रहा रेड ब्रिगेड, फ्रांस के साथ मिलकर दिया क्रव मागा का प्रशिक्षण


SUJEET KUMAR 05/07/2018 19:38:28
571 Views

Lucknow. लड़कियों के साथ आए दिन बढ़ते हुए यौन हिंसा को समाप्त करने और इस अभियान को और मजबूत करने के लिए रेड ब्रिगेड ने फ्रांस की टीम के साथ मिलकर लड़कियों को क्रव मागा का प्रशिक्षण दिया। इसमें मिकेल फ्रेंचेस्टा, केरेन, टोनी और रोमन की टीम ने गुरुवार (5 जुलाई) बालिका विद्यालय मोतीनगर और भारतीय बालिका विद्यालय शाहनजफ रोड हजरतगंज की बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुणों का प्रशिक्षण दिया। 

Red Brigade Trust In Lucknow

बालिका विद्यालय मोतीनगर की प्रधानाचार्य लीना मिश्रा, विद्यालय की शिक्षिकाओं और प्रबंधन ने क्रव मागा और रेड ब्रिगेड लखनऊ के प्रशिक्षकों का गुलदस्ते से स्वागत करते हुए कहा कि लड़कियों का आत्मनिर्भर होना आज के समय की मांग है साथ ही उन्हें अपनी लड़ाई लड़ने के लिए भी हमेशा स्वयं को तैयार रखना चाहिए। 

Red Brigade Trust In Lucknow
वहीं भारतीय बालिका विद्यालय की प्रधनाचार्या रीता टंडन ने कहा कि ये उनके विद्यालय और विद्यार्थियों के लिए एक अवसर है कि उनके यहां आत्मरक्षा के प्रशिक्षण का आयोजन किया गया साथ ही उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि बेटियां अपनी लड़ाई के लिए खुद को तैयार करें। 

Red Brigade Trust In Lucknow

आपको बता दें कि क्राव मागा एक इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) के लिए विकसित एक आत्मरक्षा प्रणाली है जिसमें यथार्थवादी लड़ाई प्रशिक्षण के साथ अकीडो, जूडो, मुक्केबाजी और कुश्ती से प्राप्त तकनीकों का विस्तृत संयोजन शामिल है। मागा वास्तविक जीवन स्थितियों और इसके बेहद कुशल, और क्रूर काउंटर-हमलों पर अपने ध्यान के लिए जाना जाता है। 

Red Brigade Trust In Lucknow

यह जितनी जल्दी हो सके एक लड़ाई खत्म करने को बढ़ावा देता है इससे हम सभी प्रकार के हमलों के खिलाफ बचाव करना सीख सकते हैं और सबसे तेज और सबसे प्रभावी तरीके से मुकाबला करने के लिए सिखाया जाता है। क्राव मागा के विचारों में शामिल हैं। क्रव मागा टीम फ्रांस से माइकल के नेतृत्व में रेड ब्रिगेड को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण देने के लिए अये हैं ,ये टीम पिछले दो सालों से रेड ब्रिगेड लखनऊ के साथ काम कर रहा है , और रेड ब्रिगेड लखनऊ के जरिये ये लखनऊ के और भी स्कूलों में क्रवमागा का प्रशिक्षण करते है। 

 

Web Title: Red Brigade Trust In Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया