मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

मोदी की नोटबंदी के बाद अब योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानकर रह जाएंगे हैरान


INDRESH KUMAR YADAV 06/07/2018 16:09:39
357 Views

LUCKNOW. केंद्र की मोदी सरकार अपने कई कड़े फैसलों के लिए जानी ही जाती है। नोटबंदी से लेकर जीएसटी तक पीएम नरेंद्र मोदी अब तक कई बड़े फैसले ले चुके हैं। फिलहाल पीएम मोदी के नक्शेकदम पर चलते हुए अब यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सूबे के हित के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि सूबे में 15 जुलाई से प्लास्टिक पर बैन लगा दिया जाएगा। कानून का उल्लंघन करने वालों पर 50 हजार रुपए तक का जुर्माना लगाए जाने की तैयारी की जा रही है।

UP CM YOGI AADITYNATH TAKEN BIG DECISSION

सीएम कार्यालय ने ट्वीट कर दी जानकारी

50 माइक्रॉन से पतली पॉलीथिन को यूपी में बैन करने के संबंध में जानकारी देते हुए सीएम कार्यालय ने ट्वीट किया। इस ट्वीट के जरिए बताया गया कि 15 जुलाई के बाद प्लास्टिक के कप, ग्लास और पॉलिथीन का इस्तेमाल किसी भी स्तर पर न हो, इसमें आप सभी की सहभागिता जरूरी होगी।

इससे पहले ही सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट पॉलिसी को यूपी कैबिनेट अपनी मंजूरी दे चुकी है। इसके साथी ही प्लास्टिक बैन करने के मामले में यूपी देश की 19वां राज्य बन गया है।

योगी सरकार से पहले दिसंबर 2015 में अखिलेश सरकार ने इन्‍वाइरनमेंट प्रटेक्शन ऐक्ट को मंजूरी देते हुए पॉलिथिन पर बैन लगाया था। इस ऐक्ट के तहत कानून का उल्लंघन करने वालों पर 6 महीने की सजा व 5 लाख रुपए जुर्माने की सजा निर्धारित की गई थी। मगर बाद में किन्हीं कारणों के चलते यह कानून लागू नहीं किया जा सका था।

Web Title: UP CM YOGI AADITYNATH TAKEN BIG DECISSION ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया