देर रात तलब किये गये प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी समेत कई अफसर, सीएम का तमतमाया चेहरा देख उड़े होश 


GAURAV SHUKLA 07/07/2018 09:22:05
503 Views

Lucknow. प्रदेश की लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था और लखनऊ विश्वविद्यालय समेत कई अन्य मामलों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को जमकर लताड़ लगाई। सीएम ने प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार और डीजीपी ओपी सिंह समेत तमाम अफसरों को आवास पर तलब कर खासा नाराजगी जाहिर की। सीएम के तमतमाए चेहरे को देखकर अफसरों के होश उड़ गये।

सीएम ने कहा कि जो अफसर अपराध नहीं रोक पा रहे उन्हें हटा दिया जाए और अपराध को नियंत्रण में लाने का प्रयास किया जाए। सीएम के इन तेवरों को देखकर यह तय माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कई अफसरों पर गाज गिर सकती है। 

Apradhnama DGP Pramukh Sachiv Grah ko CM ne kiya talab
 

एसएसपी लखनऊ को हटाने की मांग 
 

एलयू में निष्कासित छात्रों द्वारा किये गये बवाल और 1090 पर हुई बच्चे की हत्या के मामले में सीएम ने अपनी नाराजगी खासा तौर पर जाहिर की। हालांकि इन घटनाओं का जिक्र आते ही आला अफसरों की ओर से हाल ही में हुए खुलासों और घटनाओं को लेकर उठाये जा रहे कदमों के बारे में सीएम को जानकारी दी गयी। इन दावों से सीएम को खुश न किया जा सका। मुख्यमंत्री द्वारा इस दौरान कई नाकाम अफसरों के नाम भी गिनाए गये।

सीएम ने कहा कि लगातार बढ़ रही घटनाओं से तैनात अफसरों की नाकामी सामने आ रही है। उन्होंने फिरोजाबाद, बरेली, महोबा के साथ ही लखनऊ एसएसपी दीपक कुमार का नाम भी इस लिस्ट में लिया। इसी के साथ यह आदेश दिया गया कि उन अफसरों की लिस्ट तैयार की जाए जो अपराध रोकने में अक्षम साबित हो रहे हैं। 

Apradhnama DGP Pramukh Sachiv Grah ko CM ne kiya talab
गौरतलब है कि शुक्रवार को हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ की ओर से भी लखनऊ विश्वविद्यालय में हुए बवाल के मामले में डीजीपी और एसएसपी को कड़ी फटकार लगाई थी। इसी के साथ न्यायमूर्ति विक्रम नाथ व न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए अराजकतत्वों पर अंकुश लगाने को कहा था। फिर तकरीबन 1 घंटे 15 मिनट तक चली सुनवाई के बाद मामले की अगली सुनवाई के लिए 16 जुलाई का समय दिया गया था। 

यह भी पढ़ें... 1090 पर मासूम की हत्या के मामले में दिव्यांग गिरफ्तार, पूर्व सीएम ने बहादुरी के लिए किया था पुरस्कृत

यह भी पढ़े... LU बवाल : अनिश्चितकालीन बंद के बीच डीजीपी से मिले वीसी, कोर्ट ने स्वतः कुलपति, एसएसपी को किया तलब

 

Web Title: Apradhnama DGP Pramukh Sachiv Grah ko CM ne kiya talab ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया