जुमलेबाजों से उम्मीद करना बेकार: संजय सिंह


SHUBHENDU SHUKLA 07/07/2018 17:27:53
638 Views

Lucknow. सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में पिछले 12 दिनों से लगातार जनअधिकार पदयात्रा की जा रही थी। बनारस के भारत माता मंदिर से शुरू हुई 311 किलोमीटर की पदयात्रा कर पदाधिकारी कार्यकर्ता शनिवार को बलिया मुख्यालय पहुंचे। वहीँ टाउन हॉल मैदान, बलिया में सांसद संजय सिंह ने एक विशाल जनसभा को संबोधित कर पदयात्रा के प्रथम चरण का समापन किया। संजय सिंह सहित सैकड़ों कार्यकर्त्ता रविवार को सुबह सितारा दियारा पहुंचकर संपूर्ण क्रांति के नायक जयप्रकाश नारायण की जन्मस्थली पर श्रध्दासुमन अर्पित करेंगे। उन्होंने कहा कि उद्योगपति घरानों के संरक्षण में पल रही भाजपा सरकार के राज में जनता गरीबी, भुखमरी, बेबस और लाचारी में जीवन जीने को मजबूर कर दिया है।

Aam Aadmi Party kI Janadhikaar Padayaatra

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव: मायावती के इस दांव से बदल रहा समीकरण, महागठबंधन को लेकर भी हलचल...

  अधिकार की यात्रा

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के सैंकड़ों नौजवानों ने भाजपा की गूंगी-बहरी सरकार से जनता को उनके वाजिब अधिकार दिलाने के संघर्ष के क्रम में पैदल चलकर बनारस से बलिया तक यात्रा की है। उन्होंने इस यात्रा में शामिल सभी साथियों को बधाई दी और बताया कि इस दौरान ग्रामीण इलाकों की खस्ताहाल स्थिति देखकर मन विचलित हो गया। टूटी-फूटी, गहरे गड्डों वाली सड़कें जैसी तमाम सड़कें खिलवाड़ की तस्वीरें मेरी आँखों के सामने घूम रही है। 

यह भी पढ़ें...लेखपालों की हड़ताल जारी, नौ जुलाई को बड़ा आंदोलन

  जनता को भड़का रही बीजेपी

उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद और कट्टर हिंदुत्व के नाम पर बीजेपी जनता की भावनाओं को भड़काकर सिर्फ सत्ता में बने रहना चाहते हैं। लेकिन अब भाजपा और मोदी के सफ़ेद झूठों की सच्चाई जनता जान चुकी है। आगामी लोकसभा चुनाव में जनता ने इनको केंद्र की सत्ता से बेदखल करने का मन बना लिया है। जिसकी पुष्टि गोरखपुर,फूलपुर और कैराना लोकसभा के नतीजे करते हैं।

यह भी पढ़ें...कर्मचारी संघ ने कहा- 11 माह से नहीं मिला वेतन, निदेशक भ्रष्टाचार में...

  वादों को पूरा करे सरकार

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की योगी सरकार से मांग है कि जल्द से जल्द शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को नियमित कर अपने सभी वादों को पूरा करे। अगले चरण में यूपी के अवध, रूहेलखंड, पश्चिम, और बुंदेलखंड प्रान्तों में होगी जनअधिकार पदयात्रा प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आन्दोलन के अगले चरणों में सासंद संजय सिंह के नेतृत्व में ही यूपी के अवध, रूहेलखंड, पश्चिम, और बुंदेलखंड प्रान्तों में इसी तरह से जनअधिकार पदयात्रा की जाएगी। पदयात्रा में अवध प्रांत अध्यक्षा ब्रज कुमारी, पूर्वांचल प्रांत के अध्यक्ष संजीव सिंह, सचिव सतेन्द्र तिवारी, अवध प्रांत सचिव ब्रजेश तिवारी, प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह, अनीता सिंह, अजीत त्यागी, वंशराज दुबे व अन्य मौजूद रहे।

Aam Aadmi Party kI Janadhikaar Padayaatra

 

Web Title: Aam Aadmi Party kI Janadhikaar Padayaatra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया