मुख्य समाचार
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन सथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

पर्यावरण के प्रति संवेदनशील है योगी सरकार: राकेश त्रिपाठी


SHUBHENDU SHUKLA 07/07/2018 18:00:05
391 Views

Lucknow. भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने उप्र में पाॅलिथीन पर पाबंदी के निर्णय पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि योगी सरकार पर्यावरण के प्रति संवेदनशील है। स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाने का काम कर रही है। ठोस कचरा प्रबंधन नीति पर उप्र मंत्रिपरिषद की मुहर पहले ही लग चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर व्यक्ति से एक वृक्ष लगाने का आहवान भी किया है। 

CM Yogi Sarkar is sensitive to the environment

यह भी पढ़ें...कर्मचारी संघ ने कहा- 11 माह से नहीं मिला वेतन, निदेशक भ्रष्टाचार में...

  जारी की गई थी रिपोर्ट

श्री त्रिपाठी ने कहा कि हालिया रिर्पोट जो पर्यावरण प्रदूषण को लेकर जारी की गई थी, उसमें यूपी के कई शहरों के नाम प्रदूषित शहरों की सूची में शीर्ष पर थे। इसे देखते हुए पाॅलिथीन पर पाबंदी और एक व्यक्ति एक वृक्ष अभियान योगी सरकार की पर्यावरण के प्रति सकारात्मक प्रतिबद्धता को दर्शाता है। भारतीय सनातन संस्कृति व परम्पराओं में पर्यावरण की उपासना के साथ संरक्षण और संबर्धन निहित है। हम व्यवहारिक और सांस्कृति रूप से पर्यावरण के सहभागी है। पर्यावरण पर पिछली सरकारों की प्राथमिकता नहीं थी, योगी सरकार के इस फैसले से मृदा प्रदूषण कम होगा जिससे किसानों को सीधा लाभ पहुंचेगा। 

यह भी पढ़ें...लेखपालों की हड़ताल जारी, नौ जुलाई को बड़ा आंदोलन

  जलभराव का कारण पाॅलिथीन

उन्होंने कहा कि पाॅलिथीन के कारण कृषि योग्य भूमि की उर्वरा शक्ति नष्ट होकर बंजर हो रही। साथ ही शहरी जनजीवन में नालों, नालियों में जलभराव के लिए पाॅलीथीन एक बड़ा कारण बनती रही है। प्रतिवर्ष पाॅलिथीन खाने से लाखों गोवंश काल कवलित हो रहा था, गोवंश को भी पाॅलिथीन से बड़ा खतरा रहा है। पाॅलीथीन के कबाड़ को जलाए जाने बड़े पैमाने पर वायु प्रदूषण होता था, ऐसे में पाॅलीथीन के प्रयोग पर प्रतिबंध से इसके दूरगामी सकारात्मक प्रभाव दिखाई पड़ेंगे। पर्यावरण की रक्षा की जिम्मेदारी हम सभी की है। पाॅलीथीन प्रतिबंध के निर्णय से पर्यावरण संरक्षण के पुण्य कार्य के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को बधाई।

Web Title: CM Yogi Sarkar is sensitive to the environment ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया