होटल मालिक का कारनामा, LDA की सील तोड़कर अवैध निर्माण शुरू किया...FIR की मांग


SHUBHENDU SHUKLA 08/07/2018 15:16:03
739 Views

Lucknow. लखनऊ के विधान सभा मार्ग स्थिति हुसैनगंज में मकान 47/15 को पूर्व स्वीकृत मानचित्र से हटकर बनाए जाने पर LDA ने कार्रवाई करते हुए   बिल्डिंग को सील कर दिया था। साथ ही LDA के विहित प्राधिकारी ने  2014 में वाद भी दायर किया था। लेकिन इसके बाद भी भू-स्वामिनी अनीस फातिमा पत्नी मोहम्मद आज़ाद ने नियमों को ठेंगे पर रख LDA की सील तोड़कर भवन में ALF कॉन्टिनेंटल नाम के होटल का अवैध निर्माण करना शुरू कर दिया। इस पर शहर की नामचीन समाजसेविका उर्वशी शर्मा ने आपत्ति जताते हुए भवन मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है। 

 Breaking the LDA seal begins illegal construction Demand of FIR

यह भी पढ़ें...महागठबंधन: इस बड़ी पार्टी से कांग्रेस को हरी झंडी, मायावती का इंतजार, विरोधियों में हड़कंप

  क्या है मामला 

समाजसेविका उर्वशी शर्मा ने ने बताया कि भवन मालिक के करतूतों की शिकायत एलडीए से की गई। इसके बाद एलडीए ने कार्यवाही करते हुए बीते 23 जून को ALF कॉन्टिनेंटल के भवन को सील कर दिया। एलडीए मुख्य अभियंता ने भवन मालिक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दोबारा बिल्डिंग सील कर दिया है। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने पर और भी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। 

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव: मायावती के इस दांव से बदल रहा समीकरण, महागठबंधन को लेकर भी हलचल...

  डीएम से शिकायत 

उर्वशी ने बताया कि एलडीए से कार्रवाई की लिखित सूचना मिल चुकी है।  उन्होंने डीएम, एसएसपी और हुसैनगंज के थानाध्यक्ष से मांग की है कि भवन मालिक के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की जाए। उन्होंने कहा कि भवन मालिक ने सरकार और न्यायालय से खुद को ऊपर मानकर आदेशों की अवहेलना की है। ऐसे में ALF Continental के मालिकों और प्रबंधन के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करके कानूनी कार्यवाही की जाए।

Web Title: Breaking the LDA seal begins illegal construction Demand of FIR ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया