मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

IND Vs ENG : एक बार फिर चला हीटमैन का बल्ला, भारत ने किया सीरीज पर कब्जा


SUJEET KUMAR 09/07/2018 09:39 AM
184 Views

New Delhi. टीम इंडिया ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। इंडियन क्रिकेट टीम को यह जीत रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी के बल पर मिली है। 

ind vs eng t20 series

इस मैच में रोहित ने 56 गेंदों की मदद से शानदार शतक जड़ा है। इसमें उन्होंने 11 चौके और पांच छक्के भी लगाए हैं। रोहित का टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह तीसरा शतक है। उनके अलावा भारत के कप्तान विराट कोहली ने 43, लोकेश राहुल ने 19 और हार्दिक पंड्या ने 14 गेंदों पर नाबाद 33 रनों की पारी खेली। जबकि इंग्लैंड के लिए डेविड विली, जैक बाल और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिए है। 

ind vs eng t20 series

यह भी पढ़ें...#Cricketers_Love_Stories : रोहित का ये प्रपोज अंदाज आपको भी कर देगा दीवाना

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 198 रन बनाए थे। जवाब में भारत को 199 रनों का लक्ष्य मिला था। भारत ने इस लक्ष्य को 18.4 ओवर में 3 विकेट गंवा पूरा कर लिया साथ ही ये सीरीज भी अपने नाम कर ली।

गौरतलब है कि टीम इंडिया टी-20 क्रिकेट में लगातार छठी सीरीज जीतने की दहलीज पर है। इस सिलसिले का आगाज नवंबर 2017 में न्यूजीलैंड पर घरेलू सीरीज में मिली जीत के साथ हुआ था। उसके बाद से भारत ने एक भी टी-20 सीरीज नहीं गंवाई है।

यह भी पढ़ें...मो. शमी की पत्नी हसीन जहां की मॉडलिंग में वापसी, कहा- शमी ने मुझे अकेला छोड़ दिया

भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन , रोहित शर्मा , लोकेश राहुल , सुरेश रैना , महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव ।

इंग्लैंड टीम- इयोन मॉर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ , जेक बॉल, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन , लियान प्लंकेट , आदिल रशिद , जेसन रॉय , डेविड विली ।

 

 

Web Title: ind vs eng t20 series ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया