इंदिरा नगर में बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी, कई इलाकों में जल संकट


NAZO ALI SHEIKH 10/07/2018 16:45:52
594 Views

Lucknow. इंदिरा नगर में करीब 15-20 दिन पहले कटौता झील की पेयजल लाइन रिलायंस जिओ इंफोकॉम लिमिटेड द्वारा ओएफसी केबल डालते समय अरविन्दो पार्क, इंदिरा नगर के पास क्षतिग्रस्त हो गयी थी। साथ ही हजारों लीटर पीने का पानी व्यर्थ बह गया था। तत्पश्चात इस लाइन में जल आपूर्ति रोक दी गयी है। इंदिरा नगर की पानी की टंकियों को फिलहाल क्षेत्रीय नलकूपों से भरकर जल आपूर्ति जारी है। क्षेत्रीय नलकूपों से टंकी पूरी नहीं भर पाने के कारण इंदिरा नगर के अधिकांश क्षेत्रों में पानी का संकट बना हुआ है। 

 Thousands Of Liters Of Water Being Wasted In Indira Nagar Lucknow

यह भी पढ़ें...करण जौहर ने शेयर की सोनाक्षी की ऐसी तस्वीर, देखकर गुस्से में बोली...

  नहीं बन पाया लीकेज

15-20 दिनों बाद भी जल कल विभाग ने अभी तक ना तो इस लीकेज को बनाया है और ना ही इस निजी कंपनी के खिलाफ कोई कानूनी कार्यवाही ही की है। बीच सड़क पर गड्ढा भी खुला पड़ा है। इससे सेक्टर-14, सेक्टर-16, सेक्टर-17, सेक्टर-11 एवं अन्य क्षेत्रों में कम दबाव के साथ पर्याप्त जल आपूर्ति ना हो पाने से क्षेत्रीय निवासी परेशान हैं। वहीं, क्षेत्रीय अधिशासी अभियन्ता शिव अवतार त्रिवेदी से मामले को लेकर जब बात की गई तो कहा कि जल्द ही इस लीकेज को बना दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें...आज भी नौजवानों पर भारी पड़ते हैं 52 के सलमान, अंकल कहने पर देते हैं ये रिएक्शन...

 जल आपूर्ति भी बाधित

वहीं, दूसरी ओर एलएंडटी कंपनी द्वारा लखनऊ मेट्रो के निर्माण कार्य के अंतर्गत फैजाबाद रोड, इंदिरा नगर मेन पोस्ट ऑफिस के सामने नाला निर्माण के दौरान जेसीबी से 10" की पानी की लाइन टूट गयी थी। हजारों लीटर पानी बहने लगा था, जिसके कारण इंदिरा नगर के सी एवं डी ब्लॉक की जल आपूर्ति भी बाधित हो गयी थी। कल दिन-रात एलएंडटी कंपनी द्वारा जल कल विभाग की देख रेख में देर रात इस लीकेज को बनवाया गया।

Web Title: Thousands Of Liters Of Water Being Wasted In Indira Nagar Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया