दुनिया का सबसे बड़ा रेस्क्यू आपरेशन हुआ सफल,सभी बच्चों को सुरक्षित निकाला गया बाहर 


RAGHVENDRA CHAURASIA 10/07/2018 19:34 PM
1012 Views

Thailand. थाइलैंड में दुनिया का बड़ा रेस्क्यू आपरेशन मंगलवार को सफल हो गया। सुरक्षाकर्मियों ने कड़ी मेहनत करके सभी 12 खिलाड़ियों व कोच को बाहर निकाल लिया है। गुफा से निकालने में बाद बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

World

यह भी पढ़ें...भारतीय सेना और आतंकियों में मुठभेड़ जारी, एक ढेर

23 जून को गुफा में गए ​थे बच्चे 

थाइलैंड की थाम लुआंग गुफा में गत् 23 जून को 16 टीम के 12 खिलाड़ी और कोच फंसे थे। भारी बारिश के बाद गुफा में फंस गए थे। फुटबाल टीम के इन लड़कों की त​करीबन 11 वर्ष से 16 वर्ष के बीच की है। 

युद्ध स्तर पर बचाव कार्य चलाया गया 

सुरक्षाकर्मियों ने 8 जुलाई दिन रविवार से दुनिया के बड़े रेस्क्यू आपरेशन शुरु किया। रविवार व सोमवार को गुफा से 4-4 बच्चों को सुरक्षित निकाला गया था। इसके बाद मंगलवार को बचे बचे 5 बच्चों को बाहर निकलने के लिए युद्ध स्तर पर बचाव कार्य चलाया गया। 

गुफा से बाहर निकलते ही बच्चों ने मनाया जश्न

थाइलैंड की थाम लुआंग गुफा में पिछले 17 दिनों से 12 बच्चे फंसे थे। मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों की कड़ी मेहनत के बाद सभी बच्चों को बाहर निकाला गया। 17 दिन के बाद बच्चे गुफा से बाहर निकलने के बाद खूब जश्न मनाया। डॉक्टरों ने कहा कि बच्चे भूखे हैं वह अपना मनपंसद भोजन करना चाहते हैं मगर डॉक्टरों ने बच्चों के परिजनों से कहा कि अभी कुछ दिन तक तरल पदार्थ ही​ खिलाए। 

यह भी पढ़ें...एमपी चुनाव: कमलनाथ ने बीजेपी को दिया करारा जवाब,कहा मायावती ने नहीं दिया धोखा..

 

Web Title: World's largest rescue operation succeeded, all children were safely pulled out ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया