लोकसभा चुनाव घमासान: बसपा में आ सकते हैं BJP के ये बड़े नेता, मचा हड़कंप


SHUBHENDU SHUKLA 11/07/2018 09:10:31
4819 Views

New delhi. लोकसभा चुनाव को लेकर घमासान अभी से शुरू हो गया है। टिकट को लेकर नेताओं की निगाहें पार्टी के हाई कमान पर टिक गई है। लेकिन यह भी तय है कि सबको टिकट मिलना भी मुश्किल है। वहीं, बीजेपी की बात करें तो 150 से ज्यादा सांसदों का टिकट कट सकता है। यह खबर लगते ही बीजेपी के सांसदों में हड़ंप मच गया है। एबीपी न्यूज के मुताबिक ऐसे में बीजेपी के तीन नेता बसपा में शामिल हो सकते हैं। खबरों के मुताबिक बीजेपी के पांच सांसदों ने बसपा के बड़े नेताओं से मुलाकात भी कर चुके हैं। फिलहाल ऐसे में बीजेपी सांसदों को बसपा में शामिल करने जैसे निर्णय मायावती के आदेश पर ही होगा।  

These big leaders of BJP can join BSP

यह भी पढ़ें...महागठबंधन: इस बड़ी पार्टी से कांग्रेस को हरी झंडी, मायावती का इंतजार, विरोधियों में हड़कंप

  बदल रहा समीकरण

बताते चलें कि बसपा की लोकप्रियता उपचुनाव में सपा से गठबंधन और जीत के बाद से ही बढ़ी हुई है। लोगों को इस बात का भरोसा हो चुका है कि बसपा इस बार सबसे ​बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है। ऐसे में सभी मायावती से हाथ मिलाना चाहते हैं। अपनी ही पार्टी में टिकट न मिलने और मतभेद होने के कारण नेता लोकसभा चुनाव को लेकर जमीन तलाशने में जुट गए हैं। चुनाव के नजदीक आता देख नेताओं ने भी अपनी गणित लगानी शुरू कर दी है। जिससे राजनीतिक समीकरण भी साफ बदलता दिखाई दे रहा है। 

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव: मायावती के इस दांव से बदल रहा समीकरण, महागठबंधन को लेकर भी हलचल...

  पीएम के मंत्री भी शामिल

खबरों के मुताबिक पार्टी बदलने वालों में पीएम नरेन्द्र मोदी के एक मंत्री भी शामिल हैं। दरअसल, नेताओं का बसपा की तरफ इसलिए भी रूझान देखने को मिल रहा है कि सपा बसपा के एकसाथ आने पर परिणाम बीजेपी के हार में बदल जाना। बताया जा रहा है कि बसपा खेमे में जो भी बीजेपी सांसद शामिल होने की कोशिश में हैं, वह उत्तर प्रदेश के अवध क्षेत्र से हैं। वहीं, बसपा की माने तो किसी भी सांसद को पार्टी में लेने का निर्णय नहीं लिया गया है। खबरों के मुताबिक इस सांसदों में उनके नाम की चर्चा है, जो बीजेपी का विरोध जता चुके हैं। साथ ही आरक्षण के लिए प्रदर्श भी वह सांसद कर चुके हैं। 

These big leaders of BJP can join BSP

Web Title: These big leaders of BJP can join BSP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया