सपा-बसपा के विकास विरोधी ऐजेण्डे से रुका पूर्वांचल का विकास: BJP


SHUBHENDU SHUKLA 11/07/2018 21:46:28
479 Views

Lucknow. पीएम नरेन्द्र मोदी के आजमगढ़, वाराणसी व मिर्जापुर के प्रस्तावित कार्यक्रमों को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तैयारियों का जायजा लिया श्री पाण्डेय ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही प्रदेश सरकार विधानसभा चुनाव पूर्व पार्टी द्वारा जारी किये गए संकल्प पत्र में जनता से किये वादों को पूरा करने के लिए लगातार योजनाएं बनाकर उन्हें क्रियान्वित करने का काम कर रही है। 

Development of Purbanchal halted due to SP-BSP

यह भी पढ़ें...सपा चुनावों में अराजकता फैलाने का कर रही प्रयास: विद्यासागर सोनकर

  विकास के नए द्वार 

उन्होंने कहा योगी सरकार द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण के फैसले से पूर्वाचल के विकास के नए द्वार खुलेगें। अनेक विकसित राज्यों की तरह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण पूर्वांचल में विकास के लिए नीव का पत्थर साबित होगा। 14 जुलाई को माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण की आधारशिला पूरे पूर्वांचल के नवनिर्माण की आधारशिला साबित होगी।

यह भी पढ़ें...सपा चुनावों में अराजकता फैलाने का कर रही प्रयास: विद्यासागर सोनकर

  तैयारियों की समीक्षा

सीएम के साथ प्रदेश अध्यक्ष ने आजमगढ़, वाराणसी व मिर्जापुर में प्रस्तावित पीएम के कार्यक्रमों को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा व पार्टी पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें की। डा. पाण्डेय ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे होगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य के पूरा होते ही पूरा इलाका विकास के पथ पर अग्रसर होकर मुख्यधारा में जुड़ जायेगा। 

यह भी पढ़ें...कृषि कर्मियों की मण्डल मुख्यालयों पर रैली 12 जुलाई को

  विकास के लिए योजनाएं

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के सरकारों ने पूर्वांचल की जनता को जाति, धर्म, मजहब के नाम पर बांटकर झूठे प्रलोभन दिए और उन्हें हमेशा वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। जबकि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के बाद से पूरे पूर्वांचल के विकास के लिए योजनाओं को बनाया गया। लेकिन पूर्ववर्ती सपा सरकार के विकास विरोधी ऐजेण्डे के कारण पूर्वांचल की जनता विकास की धारा से नहीं जुड़ सकी। 

  उद्योग धंधे को बढ़ावा

केन्द्र व प्रदेश की मोदी-योगी की सरकार पूर्वांचल की जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाकर उन्हें तेजी से लागू करने में जुटी हुई है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण से पूरे इलाके में उद्योग धंधे को बढ़ावा मिलेगा। स्थानीय नवयुवकों को रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। गांव, गरीब और किसान की खुशहाली का मार्ग प्रशस्त होगा।

Web Title: Development of Purbanchal halted due to SP-BSP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया