लोकसभा चुनाव: पूर्व राज्यपाल ने कहा, PM पद की दावेदारी मायावती को और...


SHUBHENDU SHUKLA 12/07/2018 08:13:07
4726 Views

Luknow. लोकसभा चुनाव घमासान के बीच यूपी के पूर्व राज्यपाल व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अजीज कुरैशी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि  BJP को बाहर करने के लिए मायावती को पीएम पद का दावेदार बनाना चाहिए। बसपा की अगुवाई में ही चुनाव लड़ा जाना चाहिए। कांग्रेस का जीतना मुश्किल है, ऐसे मेें गठबंधन की तरहफ जोर देकर मिशन को सफल बनाना होगा। कुरैशी यूपी की राजधानी में प्रेसवर्ता के दौरान बोल रहे थे। वह उत्तराखंड, यूपी और मिजोरम के गवर्नर पद पर रह चुके हैं।

 Aziz Qureshi says PM claimant to Mayawati

यह भी पढ़ें...आरोपी विधायक सेंगर के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट

  गठबंधन ही समाधान

पूर्व राज्यपाल ने कहा कि बीजेपी को चुनावी मैदान में हराने के लिए बसपा, सपा और कांग्रेस को एकसाथ आना होगा। कोई भी अकेले चुनाव नहीं जीत सकता। गठबंधन बीजेपी को हराने का सबसे बड़ा विकल्प है। कांग्रेस को चाहिए कि वह गठबंधन पर अधिक जोर दे। उन्होंने राहुल गांधी की सराहना करते हुए कहा कि वह एक साहसी और काबिल नेता हैं। देश का पीएम उनको बनना चाहिए। लेकिन गठबंधन के बाद जो नीति कहती हो उस पर अमल करते हुए मायावती को ही प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाया जाए तो बेहतर होगा।

यह भी पढ़ें...विधानसभा चुनाव गठबंधन: छत्त्तीसगढ़ में पत्ता खुलना बाकी, एमपी में रास्ते खुले...

  भाजपा से देश को खतरा

कुरैशी ने बीजेपी को देश लिए खतरा बताया। साथ ही यह भी कहा कि देश की एकता और अखंडता समाप्त हो रही है। बीजेपी सरकार में कानून व्यवस्था ध्वस्त होती जा रही है। उन्होंने कहा कि वह देश की राजधानी दिल्ली से यूपी के लखनऊ तक कई शहरों का दौरा करने के बाद पहुंचे हैं। देश और प्रदेश में बीजेपी राज के समय जिस तरह भीड़ लोगों की की हत्याएं कर रही है, इस घटना से जनता डर में जी रही है। उन्होंने कहा कि दोषियों और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई की जाए और हापुड़ में हुई मॉब लिंचिंग की घटना में पीड़ितों के परिवार को योगी सरकार 50-50 लाख मुआवजा दे।

 Aziz Qureshi says PM claimant to Mayawati

Web Title: Aziz Qureshi says PM claimant to Mayawati ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया