पीएम का संवाद कार्यक्रम, सौ से ज्यादा सेंटरों में वेब प्रसारण, 1 करोड़ महिलाओं ने...


SHUBHENDU SHUKLA 12/07/2018 17:03:38
357 Views

Lucknow. प्रधानमंत्री द्वारा संवाद कार्यक्रम का लखनऊ जनपद के 100 से ज्यादा कामन सर्विस सेंटर के माध्यम से वेव-प्रसारण किया गया। चयनित CSC केन्दों पर ही SRLM के लाभार्थि महिलाओं द्वारा प्रतिभाग किया। प्रधानमंत्री ने महिला स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनका सौभाग्य है कि आज देशभर की 1 करोड़ से ज्यादा महिलाओं से संवाद करने का उन्‍हें अवसर मिला है।

PM Narendra ModI Ka SaMvaad Kaaryakram

यह भी पढ़ें...रालोद के प्रदेश कार्यालय में हुई अनुशासन समिति की बैठक

  सभी क्षेत्रों में महिलाएं

पीएम मोदी ने कहा कि आप सब अपने आप में संकल्प, उद्यमशीलता और सामूहिक प्रयासों का एक प्रेरणादायी उदाहरण हैं। महिला सशक्‍तीकरण की जब हम बात करते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता होती है, महिलाओं को स्वयं की शक्तियों को, अपनी योग्यता को, अपने हुनर को पहचानने का अवसर उपलब्ध कराना। आज आप किसी भी सेक्टर को देखें, तो आपको वहां पर महिलाएं बड़ी संख्या में काम करती हुए दिखेंगी। देश के एग्रीकल्चर सेक्टर, डेयरी सेक्टर की तो महिलाओं के योगदान के बिना कल्पना ही नहीं की जा सकती।

यह भी पढ़ें...पंजाबी सिंगर दीपकरन के गाने दारु लैना पी ने you tube पर मचाया तहलका

  महिलाओं को बना रहे मजबूत

उन्‍होंने कहा कि ये स्‍वयं सहायता समूह एक तरह से गरीबों, खासकर महिलाओं की आर्थिक उन्नति का आधार बने हैं। ये ग्रुप महिलाओं को जागरूक कर रहे हैं, उन्हें आर्थिक और सामाजिक तौर पर मजबूत भी बना रहे हैं। इस मौके पर ग्राम प्रधान उपस्थित रहे और सी एस सी जिला प्रबंधक आशुतोष कुमार सिंह ने नमो ऐप के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि देश की जनता को नमो ऐप के जरिये तमाम न्यूज़ अपडेट, शिक्षा, विकाश, स्वास्थ्य, रोजगार एवं माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा मन की बात आदि को आप तक पहुचने का कार्य किया जा रहा है।

PM Narendra ModI Ka SaMvaad Kaaryakram

यह भी पढ़ें...नाराज अखिलेश यादव के इस सबूत ने खोली योगी सरकार की पोल, मचा हड़कंप

  योजनाओं की दें जानकारी

डिजिटल इण्डिया कार्यक्रम से जुड़े हम सभी का भी ये दायित्व हैं कि सरकार के इस मुहिम में सहभागी बनें। साथ ही इसको स्वयं डाउनलोड कर दूसरों को भी इसे डाउनलोड करने को प्रेरित करें। तथा सी.एस.सी. जनहित कारी योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री डिजिटल साक्षरता मिशन, बैंकिंग, इन्सुरेंस, अटल पेंशन योजना, प्रंधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, एन पी एस आदि के बारे मे लोगो को जानकारी दी। इस मौके पर वी एल ई राजेश कुमार, अतुल पाण्डेय, सौरव सिंह आदि उपस्थित रहे।

PM Narendra ModI Ka SaMvaad Kaaryakram

Web Title: PM Narendra ModI Ka SaMvaad Kaaryakram ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया