मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

संस्कृति राय हत्याकांड का खुलासा, एक गिरफ्तार


SHUBHENDU SHUKLA 12/07/2018 18:42:41
401 Views

Luknow. लखनऊ पुलिस ने सनसनीखेज पॉलिटेक्निक छात्रा संस्कृति राय हत्याकांड का गुरुवार को खुलासा करने का दावा किया है। एडीजी जोन राजीव कृष्ण आईजी जोन सुजीत पांडे ने खुलासा करते हुए बताया कि संस्कृति का हत्याकांड में पुलिस ने एक युवक को सीतापुर जिले के रामपुर कला निवासी राजेश रैदास को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस पूरी घटना में 4 लोग शामिल हैं जिसमें तीन लोग अभी भी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। एडीजी जोन ने बताया की लूटपाट की कोशिश में असफल होने पर ऑटो रिक्शा चालक ने संस्कृति राय की हत्या की थी। 

Sanskrti Roy Hatyakand Ka khulasa

यह भी पढ़ें...सम्पूर्ण समाधान दिवस के लिए ADM नामित: DM

  ये है मामला

राजधानी लखनऊ में बीती 21 तारीख को पॉलिटेक्निक में पढ़ने वाली छात्रा संस्कृति राय की 21 जून को बलिया घर के लिए निकली थी। लेकिन 22 तारीख को उसकी लाश लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र के घैला पुल के पास आई एम आई रोड किनारे मिली। जिसके बाद पूरे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था। वहीं, खुलासा करते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई के लिए हमने 15 किमी के वीडियो फुटेज देखें। 275 ऑटो चालक और 372 ओला कैब के साथ साथ 20 हजार मोबाइल नंबर को ट्रेस किए। नम्बरों के एनालिसिस के माध्यम से हर बार इन दोनों के नंबर संदेह में आए। 

यह भी पढ़ें...दिव्यांगजनो को कृत्रिम अंग उपलब्ध कराने के लिए शिवर का अयोजन 18 से: DM

  इनकी जारी है तलाश

कार्रवाई में सीतापुर जिले से राजेश रैदास को गिरफ्तार किया। जिसमें अभी तीन अभियुक्त राकेश,सलमान, संतोष आरोपी की तलाश में जुटी हुई है ।वही आईजी जोन सुजीत पांडे ने बताया कि राजेश संस्कृति राय से लूटपाट करना चाहता था पर इस कोशिश में नाकाम होने के बाद उनसे संस्कृति राय की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि आरोपी राजेश के अपराध के दौरान उसके तीन साथी और मौजूद थे जो अभी फरार हैं।

यह भी पढ़ें...नाराज अखिलेश यादव के इस सबूत ने खोली योगी सरकार की पोल, मचा हड़कंप

  मुख्य आरोपी गिरफ्तार

आईजी जोन लखनऊ सुजीत पांडे ने बताया कि बलिया के भगवानपुर गांव निवासी अधिवक्ता उमेश कुमार राय की बेटी संस्कृति पॉलिटेक्निक की द्वितीय वर्ष की छात्र थी। उसकी हत्या करके बदमाशों ने शव को मड़ियांव स्थित घैला पुल के आई आई एम रोड पर फेंक दिया था। 21 जून को वह घर के लिए निकली थी, लेकिन रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले ही उसकी हत्या कर दी गई। आज पुलिस ने उसका खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी राजेश को गिरफ्तार कर लिया। जो पहले भी 11 घटनाओं को अंजाम दे चुका था।

Sanskrti Roy Hatyakand Ka khulasa

Web Title: Sanskrti Roy Hatyakand Ka khulasa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया