मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी
 

नौकरी का झांसा देने वाली संस्था कार्यालय व खाते सीज


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 13/07/2018 20:37:32
140 Views

झांसी। नगर निगम के सामने वाली मार्केट में शुक्रवार दिनभर लोगों का मजमा लगा रहा। कारण था यहां एक संस्था द्वारा नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी का, पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों सहित पुलिस बल ने दबिश दी। मौके से पांच युवकों को हिरासत में लेकर दस्तावेज व कम्प्यूटर हार्डडिस्क आदि जब्त कर लिए गए साथ ही संस्था के दोनों कार्यालय सीज कर दिए गए। इसको लेकर दिनभर हंगामे का माहौल रहा, तो दुकानदारों ने अपनी दुकानों की शटरें गिरा दी।

बीते दिनों प्रशासन को शिकायत दी गई थी कि नगर निगम के सामने वाली मार्केट में मानव कल्याण विकास वादी संगठन के नाम पर संस्था नौकरी का झांसा देकर पैसा एकत्र कर रही है और धोखाधड़ी कर भागने की फिराक में है। इस पर दो दिन पहले ही पुलिस ने दबिश दी थी। बीते रोज सदर विधायक रवि शर्मा ने जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी व एसएसपी विनोद कुमार सिंह को पत्र भेजकर उक्त संस्था की जांच कराये जाने के लिए कहा था। इस शुक्रवार को उप जिलाधिकारी सदर अनुनय झा, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर जितेंद्र सिंह, उपायुक्त उद्योग सुधीर कुमार श्रीवास्तव व चिटफण्ड सोसायटी के अधिकारी की टीम सहित नवाबाद प्रभारी व पुलिस बल संस्था के कार्यालय पहुंचे, वहां पहले से लोगों को मजमा लगा हुआ था। मौके पर करीब डेढ़ सौ आवेदक मौजूद रहे, जिनका रजिस्ट्रेशन कराया जा चुका था। प्रत्येक आवेदक से पैसा लेकर नौकरी का झांसा दिया गया। इस संस्था के लिए 200 कर्मचारी कार्य कर रहे थे। अधिकारियों ने मौके पर दोनों कार्यालय सीज कर दिए साथ ही मानव कल्याण विकासवादी संगठन के बैंक खाते भी सीज करते हुए दस्तावेज व अन्य कागजात तथा हार्डडिस्क को कब्जे में ले लिया। जिसकी जांच शुरू कर दी गयी है। वहीं, संस्था के 5 युवकों को मौके से हिरासत में लेकर नवाबाद थाने लाया गया। उक्त मामले में समाचार लिखे जाने तक संस्था पर मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी चल रही थी।

Swindle of office and Accounts cz to the job

Web Title: Swindle of office and Accounts cz to the job ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया