राजस्थान चुनाव: बसपा-कांग्रेस गठबंधन पर पायलट का बयान, BJP को कही ये बात...मचा हड़कंप


SHUBHENDU SHUKLA 14/07/2018 16:27:55
2857 Views

Jaipur. राजस्थान में विधानसभा को लेकर बसपा और कांग्रेस गठबंधन पर सचिन पायलट ने बड़ा बयान दिया है। बता दें कि बीजेपी को हराने के लिए महागठबंधन के सुर यूपी में हुए उपचुनावों के दौरान सपा और बसपा के साथ आने पर तेज हुए थे। लेकिन बसपा की ओर से गठबंधन के पक्ष में कोई बयान नहीं आया। जिससे यह बात तय होती जा रही है कि बसपा सुप्रीमो मायावती किसी भी पार्टी से गठबंधन करने के पक्ष में नहीं हैं। इसकी वजह सीटों के बंटवारे में आपसी मतभेद भी बताए जा रहे हैं। अब राजस्थान में भी बसपा और कांग्रेस के एकसाथ आने को लेकर पेंच फंसता दिख रहा है। पायलट ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी को अकेले ही हराने में सक्षम है।

 Sachin Pilot big statement on BSP-Congress alliance

यह भी पढ़ें...लव जिहाद जैसा अनोखा मामला: धर्म छुपाकर प्रेमिका से बनाया संबंध, शादी टूटी फिर...

  नहीं हुई गठबंधन की बात

उन्होंने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की किसी भी दल से कोई गठबंधन की बात नहीं हुई ​है। राहुल गांधी से मीटिंग में सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हो चुकी है। जिसमें चुनाव से संबंधित समाने आने वाली परिस्थितियों को उनके सामने रख दिया गया है। यह भी तय है कि कांग्रेस अकेले ही बीजेपी को सभी सीटों में हराने के लिए सक्षम है। ऐसे में अब दूर दूर तक कांग्रेस और बसपा के बीच राजस्थान में गठबंधन होने के आसार नहीं दिख रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ व युवा नेताओं में से सचिन पायलट एक हैं। उनके इस बयान के बाद विरोधी पार्टियों में हड़कंप मच गया है।

 Sachin Pilot big statement on BSP-Congress alliance

यह भी पढ़ें...सिरफिरे आशिक ने शादी के लिए मॉडल को बनाया बंधक, पुलिस मामला सुलझाने में जुटी

  लोकसभा चुनाव की रणनीति

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव से पूर्व ही राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में लोगों की निगाहें लोकसभा से पहले होने जा रहे विधानसभा चुनावों पर टिक गई है। तीन राज्यों में विजय श्री के बाद लोकसभा चुनाव की दिशा और दशा तय हो जाएगी। जनता का रुझान भी इस ओर संकेत करेगा कि 2019 में विजेता कौन होगा। जानकारों की माने तो इसी आधार पर महागठबंधन भी किया जाएगा। फिलहाल अब देखना यह है कि इन बयानों के बाद भी गठबंधन होता है या फिर बसपा और सपा अलग अलग उम्मीदवार खड़ करेंगे।

Web Title: Sachin Pilot big statement on BSP-Congress alliance ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया