किसानों के खाते में पलायन, आत्म-हत्या और जुमले: कांग्रेस 


SHUBHENDU SHUKLA 14/07/2018 17:46:29
367 Views

Lucknow. उत्तर-प्रदेश कांग्रेस विधिविभाग के चेयरमैन के दिशानिर्देश पर उपाध्यक्ष डीएस तिवारी, संयोजक शमशाद आलम, आर चंद्रा, अमित सचान, रावेन्द्र कुमार सिंह चौहान एवं महासचिव और मीडिया प्रभारी विजय कुमार पाण्डेय ने समीक्षा बैठक की। महासचिव और मीडिया प्रभारी विजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन और कानून-व्यवस्था की स्थिति देश और प्रदेश में बहुत ही नाजुक स्थिति में है। बीजेपी सरकार न तो कृषकों को उचित मूल्य दे रही है और न ही उनकी समस्याओं का समाधान ही किया जा रहा है। एक तरफ पीड़ित किसान आत्महत्या और पलायन करने को मजबूर है। वहीं, दूसरी ओर बीजेपी सरकार जुमलेबाजी में मस्त है। 

 Congress  vidhi vibhaag ne kaha Kisano Ke Khate me bas palayan aur Aatmahatya

यह भी पढ़ें...सिरफिरे आशिक ने शादी के लिए मॉडल को बनाया बंधक, पुलिस मामला सुलझाने में जुटी

  मूलभूत समस्याओं से पीड़ित

उन्होंने कहा कि कि​सान और मजबूर बिजली, पानी और खाद जैसी मूलभूत समस्याओं से पीड़ित हैं। पलायन, आत्म-हत्या और जुमले ही उसके खाते में आ रहें है। शिक्षा में लूट का तंत्र इतना प्रभावशाली हो गया है कि उस पर नियंत्रण कर पाने में योगी सरकार पूरी तरह विफल है। अभिभावक शोषण से त्रस्त हैं। स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति यह है दुकानों पर नकली दवाएं खुलेआम बेची जा रही है। 

यह भी पढ़ें...भरे बाजार HCP की पिस्टल छीनने वाले युवक को सता रहा एनकाउंटर का खौफ

 वादों की चपेट में देश

उपाध्यक्ष डीएस तिवारी ने कहा कि देश और प्रदेश वादों की चपेट में है। गड्ढा मुक्त सड़क इसका इसकी नजीर है जनता की गाढ़ी कमाई को विदेशी यात्राओं पर तो उड़ाया जा रहा है। लेकिन अंतिम-आदमी को जब सुविधा देने का सवाल उठता है, तो घाटे का रोना रोया जाता है। जो कि बहुत ही निराशाजनक है। 

Web Title: Congress vidhi vibhaag ne kaha Kisano Ke Khate me bas palayan aur Aatmahatya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया