दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका सीरीज : श्रीलंकाई स्पिनरों की फिरकी में फंसे चोकर्स, बड़े अंतर से हारी


DEVENDRA SHARMA 14/07/2018 21:58:22
495 Views

sri lanka beat south africa in ist test match

New Delhi. दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच गॉल में चल रहा पहला टेस्ट तीन दिन में ही खत्म हो गया। श्रीलंकाई स्पिनरों के आगे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिये। पहले टेस्ट को श्रीलंका ने 278 रनों के विशाल अंतर से जीतकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।  
यह भी पढ़ें...FIFA World Cup 2018 : बेल्जियम को मात देकर फ्रांस तीसरी बार पहुंचा फाइनल में

sri lanka beat south africa in ist test match

सबसे कम स्कोर पर आउट हुई अफ्रीका

श्रीलंका ने पहले खेलते हुए पहली पारी में 287 रन बनाए जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 126 रन पर आउट हो गई। इस तरह श्रीलंका को पहली पारी के आधार पर बढ़त मिल गई। दूसरी पारी में श्रीलंका ने 150 रन बनाएं और पहली पारी के आधार पर उसकी बढ़त 351 रनों की हो गई। 351 रनों का पीछा करने उतरी अफ्रीका की टीम श्रीलंकाई स्पिनरों के सामने असहाय दिखी और पूरी टीम 73 रनों पर आउट हो गई। यह साउथ अफ्रीका का टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका की पांचवीं सबसे बड़ी हार भी है।
यह भी पढ़ें...FIFA World Cup 2018 : बेल्जियम ने इंग्लैंड को दी 1-0 से मात

sri lanka beat south africa in ist test match

श्रीलंकाई स्पिनरों के आगे अफ्रीकी बल्लेबाजों ने डाले हथियार

दक्षिण अफ्रीका का मजबूत बल्लेबाजी क्रम श्रीलंकाई स्पिनरों के आगे कही भी नहीं टिक पाया। साउथ अफ्रीका के लिए उसकी दूसरी पारी में सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। वर्नोन फिलेंडर ने 38 गेंदों पर दो चौकों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 22 रन बनाए। वहीं एडन मारकरम ने 19 और क्विंटन डी कॉक ने 10 रनों का योगदान किया। श्रीलंकाई स्पिनरों में परेरा सबसे सफल रहे। उन्होंने 78 रन देकर 10 विकेट लिए। वहीं टीम के वरिष्ठ स्पिनर रंगना हेराथ ने 38 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया।

Web Title: sri lanka beat south africa in ist test match ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया