बीजेपी की इस चाल को भांप गई मायावती, कहा- करना पड़ेगा इस बात का सामना


SHUBHENDU SHUKLA 16/07/2018 00:03:59
1912 Views

Lucknow. बसपा सुप्रीमो ने बीजेपी के 'एक देश एक चुनाव' पर आशंका जताते हुए कहा कि समय से पहले ही लोकसभा चुनाव कराया जा सकता है।  बीजेपी इसी साल चुनाव कराने की फिराक में नजर आ रही है। पीएम की धुआंधार सभाएं, रैलियां, ट्रिपल तलाक, श्मशान कब्रिस्तान जैसे मुद्दों का जोर शोर से उठाया जाना इस ओर संकेत करता है। केन्द्र सरकार की यह चाल समय से पहले ही चुनाव कराने की आहट है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि यदि ऐसा होता है तो सरकार को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा। 

Mayawati said BJP can together make elections

यह भी पढ़ें...जुमलेबाजी छोड़ पीएम मोदी दें जवाब : विजय पाण्डेय

  मानसून सत्र का जिक्र

बसपा सुप्रीमो ने आगामी मानसून सत्र का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि  बीजेपी सरकार में फेक न्यूज, जातिवाद, सांप्रदायिकता जैसे चीजों को संरक्षण और बढ़ावा मिल रहा है। गरीबों के साथ न्याय नहीं हो रहा है। किसान अपने हकों के लिए परेशान हैं और आत्महत्या करने को मजबूर है। बेरोजगार रोजगार की तलाश में दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। विकास का ढ़िंढ़ोरा पीटने वाली सकार जनता को जुमलेबाजी से गुमराह कर रही है।

Mayawati said BJP can together make elections

  प्रस्ताव पर राय

बताते चलें कि देश में एक साथ एक चुनाव कराने के प्रस्ताव पर समस्त राजनीतिक दलों से राय मांगी थी। लेकिन कांग्रेस व अन्य बड़े दलों ने कोई राय नहीं भेजी। फिर भी आयोग इस मुद्दे पर संभावनाएं तलाश रहा है कि एकसाथ लोकसभा और विधानसभा के चुनाव कराए जाएं। वहीं, अन्य विपक्षी दल भी इससे सहमत नहीं है। उनका कहना है यह तरीका बिल्कुल ही गलत है। इसके विपरीत समाजवादी पार्टी की बात करें तो वह इससे सहमत है। चूंकि पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव लोकसभा व विधानसभा चुनाव 2019 में एकसाथ कराने की बात कह चुके हैं। 

यह भी पढ़ें...मंत्री की काली करतूत, युवतियों को भेज डाला 2 हजार अश्लील SMS फिर जो हुआ...

  होती रही है चर्चा

बता दें कि एक साथ एक चुनाव के मुद्दे समय समय पर चर्चा में बने रहे हैं। इस पर राजनीतिक विशेषज्ञ अपनी राय भी देते रहे हैं। इस पर नेता अपनी अपनी तरह से बयानबाजी भी करते रहे हैं। अब बसपा सुप्रीमो ने पीाएम मोदी के ताबड़तोड़ रैलियों, योजनाओं के शिलान्यास, जनसभाओं को देखते हुए एकसाथ चुनाव कराने की आशंका जताई है। 

Web Title: Mayawati said BJP can together make elections ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया