मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

MP चुनाव: BJP को हराने के लिए कांग्रेस की बड़ी चाल, किया ये बड़ा खुलासा


SHUBHENDU SHUKLA 16/07/2018 00:42:58
626 Views

Bhopal. लोकसभा चुनाव के पहले तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में विजय पताका फहराने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ी चाल चल दी है। बीजेपी और कांग्रेस के बीच चुनावी महायुद्ध शुरू हो गया है। इसी बीच राहुल ने विधानसभा चुनावों को लेकर उम्मीदवारों के चयन में बड़ा खुलासा किया है। दरअसल, कांग्रेस विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। ऐसे में उन्होंने निर्णय लिया है कि टिकट के लिए वही उम्मीदवार चुने जाएंगे, जिन्होंने जमीनी स्तर पर संघर्ष किया है। जिनका नाम जमीनी सर्वे में सामने आएगा उनको टिकट मिलेगी।

 Congress big move to defeat BJP

यह भी पढ़ें...बीजेपी की इस चाल को भांप गई मायावती, कहा- करना पड़ेगा इस बात का सामना

  निर्णय लेने को मजबूर

कांग्रस विधानसभा चुनावों में जीत के लिए किसी भी तरह की लापवाही नहीं बरतना चाहती है। 15 वर्षों से सत्ता से दूर रही कांग्रेस इस बार बीजेपी को धूल चटाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती। ऐसे में हर पैमाने और स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने पर काम किया जा रहा है। इसलिए कांग्रेस ने कड़े फैसले लेने का निर्णय किया है। 

 Congress big move to defeat BJP

  समीकरणों को तवज्जो

पार्टी सूत्रों की माने तो कांग्रेस लगातार दो बार चुनाव हार चुके लोगों को टिकट नहीं देगी। जमीनी स्तर पर संघर्ष करने वाले नेताओं को ही टिकर देकर उम्मीदवारों की घोषण की जाएगी। खबर यह भी है कि कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी इस बात की समीकरण जुटाने में लगी है कि पिछले चुनाव में प्रत्याशियों की हार के क्या वजह थे। इसके साथ ही यह भी मालूम करने की कोशिश की जा रही है कि बीजेपी के संभावित प्रत्याशी का नाम क्या है। विधानसभा सीटों से जुड़ी अन्य अहम जानकारियां भी जुटाई जा रही है।

  इनको आगे लाने का प्रयास

पार्टी सूत्रों की माने तो इस बार कांग्रेस ग्राउंड सर्वे रिपोर्ट आने के बाद ही सबकुछ तय करेगी। रिपोर्ट ही टिकटों का मानक बनेंगे। रिपोर्ट में जिनके नाम सामने आएंगे उन्हीं को उम्मीदवार बनाया जाएगा। साथ ही 2013 के चुनावों में जिन उम्मीदवारों को नजर अंदाज किया गया था। उनकी मेहनत और लगन को देखते हुए आगे लाया लाएगा। 

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव घमासान: बसपा में आ सकते हैं BJP के ये बड़े नेता, मचा हड़कंप

  युवाओं से फायदा

बताया जा रहा है कि ऐसा प्रत्याशी चुनकर मैदान में उतारा जाएगा जो बीजेपी के सामने किसी भी सूरत में कमजोर न हो। बताते चलें कि पिछले चुनाव में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को भी टिकट को लेकर झटका लग सकता है। चूंकि कर्मठशील युवा नेताओं को आगे लाने का मन बनाया गया है। फिलहाल अब हाईकमान स्तर पर ग्रउंड सर्वे रिपोर्ट पहुंचने की देरी है। जिसके बाद अहम निर्णय लिए जाएंगे।

 

Web Title: Congress big move to defeat BJP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया